Move to Jagran APP

चैनल बंद करने पर छात्रों ने घेरा कुलपति कार्यालय

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के दूसरे वर्ष के छात्र मंगलवार को चैनल बंद करने पर भड़क गए। उन्होंने नारेबाजी कर कुलपति कार्यालय का घेराव किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Aug 2018 01:20 AM (IST)Updated: Wed, 22 Aug 2018 01:20 AM (IST)
चैनल बंद करने पर छात्रों  ने घेरा कुलपति कार्यालय
चैनल बंद करने पर छात्रों ने घेरा कुलपति कार्यालय

जागरण संवाददाता, कानपुर : चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के दूसरे वर्ष के छात्र मंगलवार को चैनल बंद करने पर भड़क गए। उन्होंने नारेबाजी कर कुलपति कार्यालय का घेराव किया। छात्र तोड़फोड़ में लगाए गए जुर्माने की राशि को कम करने की मांग को लेकर डीन ऑफिस गए थे। बवाल की आशंका पर नवाबगंज पुलिस भी पहुंची। जुर्माने की राशि घटने का आश्वासन मिलने पर छात्र चले गए।

loksabha election banner

एंटी रैगिंग, वार्डन व अनुशासन समिति ने दूसरे वर्ष के सभी छात्रों पर 10-10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था। इसका विरोध करते हुए मंगलवार को करीब 80 छात्र डीन कार्यालय में कुलपति प्रो. सुशील सोलोमन से मिलने पहुंचे। कुलपति एमबीए के विभाग में थे। छात्रों के मुताबिक उन्हें पहले वहां जाने से रोका गया। कुलपति जब जाने लगे तो चैनल का गेट बंद करा दिया। उन्हें जेल भेजने की धमकी दी गई। उनके तीन चार साथियों की पिटाई की गई।

50 फीसद कम किया जुर्माना

विवि प्रशासन ने जुर्माना राशि 50 फीसद कम कर दी है यानी अब दस हजार के बजाय पांच हजार रुपये देना होगा। जांच में पता चला कि कई छात्र दाखिला लेने के बाद हॉस्टल आए ही नहीं थे, उनके पास प्रमाण हैं। कुछ छात्र तो हॉस्टल से बाहर भी गए नहीं, उन सभी पर जुर्माना हटाने पर विचार चल रहा है। कुलपति प्रो. सुशील सोलोमन ने बताया कि छात्रों पर लगे जुर्माने की राशि आधी कर दी गई है।

--------------------

क्या है मामला

25 जुलाई की सुबह द्वितीय वर्ष के छात्रों ने फार्मर्स गेस्ट हाउस पर पथराव और तोड़फोड़ की थी। प्रथम वर्ष के छात्रों को पीटने के साथ ही उनकी रैगिंग भी की। घटना के बाद द्वितीय वर्ष के छात्रों को हॉस्टल से निष्कासित कर दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.