कानपुर, जेएनएन। मुरादाबाद के चंदौसी में संपन्न हुई स्टेट पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में शहर के खिलाड़ियों ने विभिन्न भारवर्ग में 29 पदक जीतकर ओवर ऑल विजेता का खिताब जीता। प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में शहर के खिलाड़ियों ने पुरुष वर्ग में 12 पदक, मास्टर वर्ग में चार व महिला वर्ग में 13 पदक झटके।

कानपुर पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन के सचिव सौरभ गौर ने बताया कि जूनियर व सीनियर वर्ग में हुई पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में प्रदेश के लगभग सभी जिलों के 500 से ज्यादा खिलाड़ियों ने विभिन्न भारवर्ग में हिस्सा लिया। इसमें शहर के खिलाड़ियों ने बालक वर्ग में के 58 किलो से 105 किलो भार वर्ग में दम दिखाया। जबकि बालिका वर्ग में 43 किलोग्राम से 84 किलाेग्राम भार वर्ग में बालिकाओं ने जीत दर्ज की। उप्र पावर लिफ्टिंग संघ के सचिव राहुल शुक्ला व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मनीष मिश्रा ने शहर के खिताब जीतने पर खुशी जाहिर की। इस अवसर पर राजेश दीक्षित, नीरज कुमार, अमित बाजपेई, सुधांशु आर्या आदि उपस्थित रहे।

इन खिलाड़ियों ने जीते पदक

पुरुष वर्ग में रितिक, गौरव, सात्यिकेय, शशांक व नमन को स्वर्ण, आर्यन, रिषभ, आशीष, संकल्प, रिषभ कश्यप व राहुल को रजत व आयुष ने कांस्य पदक जीता। मास्टर वर्ग में अमित बाजपेई, जीशान अहमद, सतपाल सिंह व महिला वर्ग से मंजरी शुक्ला ने स्वर्ण पदक झटका। बालिका वर्ग में माही, भव्या, वंदना, खुशी, आकांक्षा, अपूर्वा, आकृति, आंशिका व रेनू ने स्वर्ण, दिव्यांशी, अरबिया बानो, शिवानी व कौशिकी ने रजत पदक जीतकर शहर का नाम रोशन किया।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021