Move to Jagran APP

सेंट्रल स्‍टेशन पर संदिग्ध हालत में मिला सीआइएसएफ जवान का बेटा

महाराजपुर निवासी सीआइएसएफ के एक जवान ने पुलिस को अपने बेटे के संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त होने की जानकारी दी है माना जा रहा है उसका बेटा 4 माह पूर्व एक युवक के साथ औरंगाबाद चला गया था वहां पर उसका संपर्क देश विरोधी तत्वों से हुआ किसी तरीके से सीआइएसएफ जवान ने बेटे को घर बुलाया है।अब इसकी जानकारी एसएसपी और महाराजपुर पुलिस को दी है। युवक के देश विरोधी गतिविधियों या स्मैक तस्करों के चंगुल में होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 12:51 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 12:51 PM (IST)
सेंट्रल स्‍टेशन पर संदिग्ध हालत में मिला सीआइएसएफ जवान का बेटा
सेंट्रल स्‍टेशन पर संदिग्ध हालत में मिला सीआइएसएफ जवान का बेटा

जासं, कानपुर: महाराजपुर निवासी सीआइएसएफ के एक जवान ने पुलिस को अपने बेटे के संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त होने की जानकारी दी है माना जा रहा है उसका बेटा 4 माह पूर्व एक युवक के साथ औरंगाबाद चला गया था वहां पर उसका संपर्क देश विरोधी तत्वों से हुआ किसी तरीके से सीआइएसएफ जवान ने बेटे को घर बुलाया है।अब इसकी जानकारी एसएसपी और महाराजपुर पुलिस को दी है। युवक के देश विरोधी गतिविधियों या स्मैक तस्करों के चंगुल में होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

prime article banner

लखनऊ में तैनात सीआइएसएफ जवान का बेटा महाराजपुर थाना क्षेत्र के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में बी टेक का छात्र है उसका संपर्क पूर्वी उत्तर प्रदेश के रहने वाले एक मुस्लिम युवक से हुआ वह युवक भी एक कॉलेज में पढ़ रहा है। मुलाकात के बाद युवक ने कहा कि वह उसे लाखों रुपये महीने की तनख्वाह नौकरी दिलाएगा उसके झांसे में आने के बाद छात्र घर से भाग गया और औरंगाबाद पहुंच गया कुछ दिनों बाद उसने अपने पिता को फोन कर या बताया कि उसे नौकरी मिल गई है नौकरी कहां मिली इसकी जानकारी उसने नहीं दी इसके बाद छात्र ने अपना फोन बंद कर लिया और माता पिता से उसका संपर्क टूट गया बड़ी मुश्किल से सीआइएसएफ जवान ने बेटे का पता लगाया और फिर उससे बात कर घर आने के लिए मनाया वह आने को तैयार नहीं था इसके बाद पिता ने उसके साथी को जेल भिजवाने की धमकी दी तमाम कोशिशों के बाद मुस्लिम युवक इंजीनियरिंग छात्र को कानपुर ले आया और सेंट्रल स्टेशन पर छोड़कर चला गया। बताते हैं कि 5 दिन पूर्व जब वह सेंट्रल स्टेशन पर आया तो जीआरपी जवानों ने उससे संदिग्ध मानते हुए पूछताछ भी की थी बाद में वह घर चला गया और अब उसके पिता ने उसकी हरकतों को देखते हुए एसएसपी और महाराजपुर पुलिस को सूचना दी आशंका जताई जा रही है उसका संबंध किसी नक्सली संगठन या किसी राष्ट्र विरोधी अन्य संगठन से हो सकता है।

महाराजपुर पुलिस के मुताबिक इंजीनियर छात्र से पूछताछ भी की गई है और उस पर निगाह रखी जा रही है क्योंकि वह परिवार के सदस्यों से भी बातचीत नहीं कर रहा है गुमसुम है परिवार के सदस्य को जानना चाहते हैं लेकिन वह कुछ नहीं बता रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.