Move to Jagran APP

लखनऊ से छात्र का अपहरण कर लाए कानपुर, फिर हाथ तोड़ ट्रेन में मंगवाई भीख

लखनऊ में पढ़ाई करने के लिए बुआ के घर पर रह रहा था, छात्र ने अपहर्ताओं के चंगुल में तीन और बच्चे होने की जानकारी दी।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 05:31 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 05:31 PM (IST)
लखनऊ से छात्र का अपहरण कर लाए कानपुर, फिर हाथ तोड़ ट्रेन में मंगवाई भीख
लखनऊ से छात्र का अपहरण कर लाए कानपुर, फिर हाथ तोड़ ट्रेन में मंगवाई भीख
उन्नाव, जेएनएन। लखनऊ में बुआ के घर रहकर पढ़ाई कर रहे कक्षा पांच के छात्र को स्कूल जाते वक्त कार सवार बदमाशों ने अगवा कर लिया। पहले उसे एक कमरे में रखा गया, जहां पहले से तीन अन्य बच्चे बंधक थे। छात्र के शोर मचाने पर उसका हाथ तोड़ दिया और भीख मंगवाने के लिए टे्रन से कानपुर लेकर पहुंचे। यहां वह किसी तरह अपहर्ताओं को गच्चा देकर भाग निकला। घर पहुंचकर उसने मामले की जानकारी दी। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।
शहर के मोहल्ला कलक्टरगंज निवासी अनुज मिश्र का 11 वर्षीय बेटा वंश लखनऊ के रामनगर में रहने वाली बुआ सरिता द्विवेदी पत्नी सुभाष द्विवेदी के घर रहकर पढ़ाई करता है। वह आलमबाग स्थित सनातन धर्म विद्या मंदिर ओमनगर में कक्षा पांच का छात्र है। पिता अनुज के मुताबिक बुधवार सुबह बेटा स्कूल के लिए निकला था। आलमबाग पेट्रोल पंप के पास कुछ लोगों ने उसे अगवा कर कार में डाल लिया और ले जाकर एक कमरे में बंद कर दिया। इस कमरे में पहले से तीन छोटे बच्चे बंद थे। छात्र वंश के शोर मचाने पर बदमाशों ने उसकी पिटाई कर हाथ तोड़ दिया।
छात्र के मुताबिक अपहर्ता चार में से दो को लखनऊ के चारबाग लाए और दो को वैन से कुसुंभी स्टेशन ले गए और ट्रेन में भीख मंगवाई। एक अपहर्ता दोनों बच्चों पर ट्रेन में नजर रखे था। ट्रेन के कानपुर पहुंचने पर वह किसी तरह चकमा देकर स्टेशन से निकल गया और दूसरी ट्रेन से उन्नाव स्टेशन पर उतरकर घर पहुंचा। पिता अनुज के मुताबिक बेटे की आपबीती सुनने के बाद वह उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचा। यहां डॉक्टरों ने दाहिने हाथ में फ्रैक्चर होने की बात कही है। सदर कोतवाल अरुण द्विवेदी ने बताया कि मामला लखनऊ से जुड़ा है। पिता की ओर से तहरीर नहीं दी गई है। जांच की जा रही है। एसपी हरीश कुमार ने बताया मामला संज्ञान में आया है। सदर कोतवाल को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.