Move to Jagran APP

चकेरी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, एटीएम खोलकर नकदी उड़ाने वाले तीन आरोपित गिरफ्तार

चकेरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है तीनों शातिरों को। चकेरी के श्याम नगर में हरिहर धाम के पास पीएनबी के एटीएम में हुई थी वारदात। आरोपित ने बताया कि तीनों अलग-अलग एटीएम में कैश लोडिंग करने वाली कंपनियों में काम करते थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 06:10 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 06:10 AM (IST)
चकेरी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, एटीएम खोलकर नकदी उड़ाने वाले तीन आरोपित गिरफ्तार
पुलिस द्वारा आरेापितों को गिरफ्तार किए जाने का सांकेतिक चित्र।

कानपुर, जेएनएन। चकेरी पुलिस ने श्याम नगर के पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम खोलकर नौ लाख की नकदी चोरी करने वाले तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीनों आरोपित अलग-अलग कंपनियों में एटीएम में कैश लोडिंग का काम करते थे। पकड़े गए शातिरों से पुलिस ने दो लाख पांच हजार की नकदी, एटीएम खोलने की चाबी आदि बरामद की है।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला 

चकेरी के श्याम नगर में हरिहर धाम के पास स्थित पीएनबी के एटीएम से दिसंबर माह में नौ लाख की नकदी चोरी हुई थी। बैंक प्रबंधक की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी। जिसके बाद पुलिस आरोपितों की टावर डाटा, सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की मदद से तलाश कर रही थी। सोमवार तड़के छप्पन भोग चौराहे से कुछ आगे अंधे मोड़ के पास बाइक से जा रहे युवकों को मुखबिर की सूचना पर दबोचा। आरोपितों ने अपना नाम फतेहपुर रामपुर अमलियापाल गांव निवासी कुलदीप ङ्क्षसह, अखिलेश ङ्क्षसह और बांदा निवासी अखिलेश यादव बताया। पूछताछ में पहले शातिरों ने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया। कड़ाई से हुई पूछताछ में कुलदीप टूट गया। उसने बताया कि तीनों अलग-अलग एटीएम में कैश लोङ्क्षडग करने वाली कंपनियों में काम करते थे। 16 सितंबर को उसे कंपनी ने निकाल दिया था। जिसके बाद से वह कंपनी का नुकसान करने का मौका तलाश रहा था। 

चाबी की एवज में दिए थे एक लाख

पकड़े गए आरोपित ने बताया कि तीनों अलग-अलग कंपनियों में थे, लेकिन एटीएम खोलने की चाबी अखिलेश यादव के पास ही रहती थी। किसी तरह उसे मनाकर अपनी योजना बताई तो पहले अखिलेश यादव और दूसरे साथी अखिलेश ङ्क्षसह ने इन्कार कर दिया। बाद में चाबी की एवज में एक लाख रुपये देने की बात कही तो वह राजी हो गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.