कानपुर, जेएनएन। सीबीएसई बोर्ड से पढ़ाई करने वाले 12वीं के छात्र-छात्राएं इन दिनों अपने शिक्षकों से परेशानियों का हल पूछ रहे हैं। वह वाट्सएप पर वीडियो व ऑडियो कॉल की मदद से सवाल-जवाब भी कर रहे हैं। अब स्थगित परीक्षाओं के लिए बोर्ड पहली जून को समीक्षा करेगा, इसके बाद ही कोई फैसला आ सकता है। छात्रों की निगाहें अब बोर्ड के अगले आदेश पर टिकी हैं और अधिक अंक लाने की होड़ में तैयारी में जुटे हैं।

दरअसल सीबीएसई ने कोरोना महामारी को देखते हुए चार मई से होने वालीं परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद से स्कूल भी बंद कर दिए गए। ऐसी स्थिति में छात्र-छात्राएं घर पर ही रहकर अपनी तैयारियों में जुटे हैं। सर पदमपत सिंहानिया एजूकेशन सेंटर की प्रधानाचार्य भावना गुप्ता ने बताया कि सबसे ज्यादा छात्र गणित और विज्ञान के सवाल शिक्षकों से पूछते हैं। इसके अलावा छात्र, बेहतर और सटीक तैयारी के लिए टिप्स भी पूछते रहते हैं। गुरुनानक मॉडर्न स्कूल के अकादमिक इंचार्ज विवेक अवस्थी ने कहा, कि इस सत्र में छात्र-छात्राओं को तैयारी के लिए बहुत समय मिला है। साथ ही पाठ्यक्रम भी कम हो गया है। ऐसे में वह अधिक से अधिक अंक हासिल कर सकते हैं।

एक जून को बोर्ड की ओर से समीक्षा

सीबीएसई बोर्ड द्वारा 12वीं की परीक्षाएं कब से होंगी? इसे लेकर बोर्ड के विशेषज्ञ एक जून को समीक्षा करेंगे। वह मौजूदा परिस्थितयों को देखने के बाद ही किसी तरह का फैसला लेंगे। हालांकि छात्रों को परीक्षा की जानकारी 15 दिनों पहले ही दे दी जाएगी।

परीक्षाओं को लेकर अभी किसी तरह का निर्देश नहीं मिला है। बस, छात्र-छात्राएं अपनी तैयारी पर फोकस रखें। -बलविंदर सिंह, सिटी कोआर्डिनेटर, सीबीएसई

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021