Move to Jagran APP

सीबीआइ ने 12 घंटे खंगाला आयकर कार्यालय

आयकर अधिकारी पीडी साहू को गिरफ्तार कर सीबीआइ की टीम 12 घंटे बाद शुक्रवार तड़के सिविल लाइंस स्थित आयकर विभाग कार्यालय से निकली।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 01:27 AM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 01:27 AM (IST)
सीबीआइ ने 12 घंटे खंगाला आयकर कार्यालय
सीबीआइ ने 12 घंटे खंगाला आयकर कार्यालय

जागरण संवाददाता, कानपुर : आयकर अधिकारी पीडी साहू को गिरफ्तार कर सीबीआइ की टीम 12 घंटे बाद शुक्रवार तड़के सिविल लाइंस स्थित आयकर विभाग के कार्यालय से निकली। टीम अपने साथ शिकायतकर्ता की सारी फाइलें भी ले गई।

loksabha election banner

सीबीआइ टीम ने गुरुवार शाम चार बजे पीडी साहू को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा था। टीम ने वैभव बिल्डिंग के आयकर कार्यालय में भी कार्रवाई शुरू कर दी थी। सीबीआइ टीम शुक्रवार तड़के चार बजे तक कार्यालय में रही। टीम घूस मांगने की शिकायत करने वाले दशरथ दास बजाज की कंपनी से जुड़े कागजात भी अपने साथ ले गई। हालांकि पीडी साहू को कस्टडी में लेने की लिखित जानकारी सीबीआइ ने उच्च अधिकारियों को गुरुवार शाम सात बजे ही दे दी थी। सीबीआइ के जाने के बाद चर्चा रही कि विवेचना में और कौन से नाम सामने आ सकते हैं। माना जा रहा है, सीबीआइ ने अभी सिर्फ पीडी साहू का नाम शामिल किया है लेकिन आगे चलकर पूछताछ में वे नाम भी आ सकते हैं जो उनके साथ इसमें शामिल हैं।

डाटा इंट्री आपरेटर का भी आ रहा नाम

आयकर विभाग में आउटसोर्सिग के तहत काम कर रहे एक डाटा इंट्री आपरेटर का नाम भी लिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि जिस समय रुपये लिये गए, उस समय वह भी साथ था।

इसी माह दो बार अस्पताल में भर्ती हुए

पीडी साहू इसी माह दो बार इंफेक्शन की वजह से अस्पताल में भर्ती हुए थे। 31 जुलाई को सेवानिवृत्त होने की वजह से उनके रिटायरमेंट की भी प्रक्रिया शुरू हो गई थी।

परेशानी हो तो करें शिकायत

प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त अभय तायल ने कहा कि करदाता को किसी अधिकारी या कर्मचारी से कोई परेशानी है तो वह उससे ऊपर के अधिकारी से शिकायत कर सकता है। अगर उससे भी बात नहीं बनती तो उनसे शिकायत की जा सकती है। उन्होंने प्रथम तल पर रिश्वत मांगने के संबंध में करदाता कहां-कहां शिकायत कर सकते हैं, उस सूचना बोर्ड का निरीक्षण भी किया।

----------------------

रिश्वत मांगने पर यहां करें शिकायत

1- आयकर आयुक्त (एडमिनिस्ट्रेशन एंड सीओ) 16/69 सिविल लाइंस। फोन नंबर : 0512-2304499,

ई-मेल : ष्द्बह्लष्श्रद्मड्डठ्ठश्चद्बह्म@द्बठ्ठष्श्रद्वह्लड्ड3.द्दश्र1.द्बठ्ठ

2- आयकर आयुक्त प्रथम कानपुर, 16/69 सिविल लाइंस। फोन नंबर : 0512-2304495,

ई-मेल : द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म.श्चष्द्बह्ल1@द्बठ्ठष्श्रद्वद्गह्लड्ड3.द्दश्र1.द्बठ्ठ

3- संयुक्त आयकर आयुक्त (सतर्कता), 16/69 सिविल लाइंस। फोन नंबर : 0512-2303638,

ई-मेल : द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म.ड्डस्त्रस्त्रद्बष्द्बह्ल.1@द्बठ्ठष्श्रद्वद्गह्लड्ड3.द्दश्र1.द्बठ्ठ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.