Move to Jagran APP

नयागंज में दिनदहाड़े गन प्वाइंट पर किराना व्यापारी को बंधक बनाकर लूट ले गए नकदी

चार बदमाशों ने दिनदहाड़े फर्म में घुसकर व्यापारी के मुंह पर टेप चिपकाकर व हाथ बांधकर बाहर से लगा गए ताला।

By Edited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 11:44 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 11:08 AM (IST)
नयागंज में  दिनदहाड़े गन प्वाइंट पर किराना व्यापारी को बंधक बनाकर लूट ले गए नकदी
नयागंज में दिनदहाड़े गन प्वाइंट पर किराना व्यापारी को बंधक बनाकर लूट ले गए नकदी
कानपुर,जेएनएन। चार लुटेरों ने मंगलवार दोपहर पुलिस को खुली चुनौती दे डाली। बदमाशों ने दिनदहाड़े फर्म के दफ्तर में घुसकर गन प्वाइंट पर किराना व्यापारी को बंधक बना लिया और 60 हजार रुपये लूट लिए। इसके बाद मुंह पर टेप लगाकर और हाथ बांधकर दफ्तर में बाहर से ताला डालकर भाग निकले। एसएसपी ने घटना स्थल का जायजा लेकर सीसीटीवी में कैद लुटेरों की धरपकड़ के लिए तीन टीम लगा दी है। उन्होंने व्यापारियों को जल्द खुलासे का आश्वासन दिया है।
मूलरूप से राजस्थान के चुरू निवासी संजय कुमार जनरलगंज में किराये पर रहते हैं। नयागंज श्रीराम मार्केट में तीसरी मंजिल पर उनकी साझे में एजेंसी है। संजय के मुताबिक शुक्रवार सुबह औरैया के व्यापारी सचिन ने उन्हें 60 हजार रुपये देकर माल का आर्डर दिया था। उनके जाने के बाद वह कुछ व्यापारियों से बात करने नीचे उतरे। तीन बजे लौटे और जैसे ही दफ्तर खोला, तभी पीठ पर बैग टांगे चार युवक आए। संजय कुछ समझ पाते, इससे पहले उन्होंने मुंह दबाकर अंदर धकेला और मोबाइल छीनकर अंदर से कार्यालय का दरवाजा बंद कर लिया। इसके बाद पिस्टल निकालकर जान से मारने की धमकी दी और दफ्तर में रखी पूरी रकम मांगी। शोर मचाने पर थप्पड़ मारे और मुंह पर टेप चिपकाकर हाथ पीछे की ओर बांध दिए। घबराकर संजय ने अलमारी के किनारे रखे बैग की ओर इशारा कर दिया। बदमाशों ने बैग से 60 हजार रुपये निकाल लिए और दफ्तर में बाहर से ताला डालकर फरार हो गए।
किसी तरह खुद को बंधनमुक्त कर संजय ने शोर मचाया, दरवाजा पीटा। 20 मिनट बाद पड़ोसी व्यापारी मनोज गुप्ता पहुंचे तो घटना की जानकारी हुई। उन्होंने अन्य व्यापारियों की मदद से कुंडी तोड़कर संजय को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी।एसएसपी अनंत देव तिवारी ने बताया कि कैमरे की फुटेज व सर्विलांस की मदद से बदमाशों की तलाश की जा रही है। कई संदिग्धों से पूछताछ भी की गई है। जल्द घटना का खुलासा होगा। 
पंद्रह दिन पहले शुरू किया था कारोबार
संजय करीब दो साल पहले शहर आए थे। पहले मोबाइल शॉप व सर्राफ की दुकान पर नौकरी की। पंद्रह दिन पूर्व साझे में श्रीराम मार्केट में किराये पर दुकान लेकर कमीशन पर किराने का माल दिलाने का काम शुरू किया। व्यापारी बनकर आए बदमाश बदमाश पीठ पर बैग टांगे हुए ऐसे आए, जैसे कि व्यापारी हों। पहली व दूसरी मंजिल पर कई कर्मचारी थे। तीसरी मंजिल पर सन्नाटा और संजय को अकेला देख उन्होंने दबोच लिया। पुलिस ने मार्केट व घंटाघर के पास लगे कैमरों की फुटेज निकलवाई है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.