Move to Jagran APP

कानपुर में मिडडे मील के दूध में मिलावट, मुकदमा दर्ज

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने सभी मुकदमें एडीएम सिटी के न्यायालय में दर्ज किए हैं।

By Amal ChowdhuryEdited By: Published: Sun, 17 Dec 2017 01:22 PM (IST)Updated: Sun, 17 Dec 2017 01:22 PM (IST)
कानपुर में मिडडे मील के दूध में मिलावट, मुकदमा दर्ज
कानपुर में मिडडे मील के दूध में मिलावट, मुकदमा दर्ज

कानपुर (जागरण संवाददाता)। दूध में मिलावट के आरोपियों पर भी अब शिकंजा कसने लगा है। घाटमपुर निवासी महिला और उसके नौकर के विरुद्ध प्राथमिक स्कूल में मिडडे मील के लिए मिलावटी दूध की आपूर्ति करने पर मुकदमा दर्ज किया गया है। दूध में मिलावट पर पांच और दही में मिलावट पर एक कारोबारी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने सभी मुकदमें एडीएम सिटी के न्यायालय में दर्ज किए हैं।

prime article banner

घाटमपुर के स्कूल में तिवारीपुर निवासी अनीता मिडडे मील के लिए दूध की आपूर्ति करतीं हैं। दूध उनका नौकर मन्ना लाल ले जाता है। पिछले माह दूध का नमूना लिया गया था। जांच के दौरान दूध में फैट मानक से काफी कम मिला। इससे यह माना गया कि दूध मिलावटी है। इसी लिए मन्ना लाल और अनीता पर मुकदमा दर्ज किया गया। न्यू गुलशन डेयरी कौशलपुरी से लिया गया दूध के नमूने में फैट कम मिला। डेयरी मालिक हरवंश लाल थापर पर मुकदमा दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी न कोई चुनाव हारे हैं, न आगे हारेंगे : अमर सिंह

रामू टी स्टोल अशोक नगर से लिया गया दूध भी घटिया पाया गया। दुकान मालिक रामप्रकाश केशरवानी पर मुकदमा दर्ज किया गया। घाटमपुर गांव की प्रधान के पति रामनरेश के विरुद्ध भी मिलावटी दूध बेचने के आरोप में मुकदमा हुआ। इसी तरह जूही लाल कालोनी निवासी जितेंद्र गुप्ता पर घटिया दही बेचने का आरोप है। मामले में एडीएम सिटी न्यायालय में मुकदमा दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें: भिक्षु प्रज्ञानंद के अंतिम संस्कार में सैकड़ों की संख्या में श्रावस्ती पहुंचे बौद्ध भिक्षु


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.