Move to Jagran APP

सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ एक और मुकदमा हुआ दर्ज, फर्जी नाम व आधारकार्ड प्रयोग करने का लगा आरोप

सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। दोनों के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज हो गया है। दोनों पर आरोप है कि फरारी के दौरान दोनोें ने फर्जी आधारकार्ड का उपयोग कर हवाई यात्रा की है।

By Jagran NewsEdited By: Ekantar GuptaPublished: Tue, 29 Nov 2022 05:38 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 05:38 PM (IST)
सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ एक और मुकदमा हुआ दर्ज, फर्जी नाम व आधारकार्ड प्रयोग करने का लगा आरोप
सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ एक और मुकदमा हुआ दर्ज।

कानपुर, जागरण संवाददाता। फरार सपा विधायक इमरान साेलंकी की मुसीबतें लगातार बढ़ रही हैं। अब सपा विधायक और उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोप है कि इरफान और उनके भाई रिजवान ने फरारी के दौरान फर्जी नाम व आधार कार्ड बनवाकर हवाई जहाज की यात्रा की। फर्जी नाम से होटलों में ठहरे। पुलिस इस मामले में शामिल चार अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। हालांकि, पूरे प्रकरण में पुलिस अभी गोपनीयता बरत रही है।

prime article banner

कमिश्नरेट के विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक सपा विधायक और उनके भाई के खिलाफ एक और मुकदमा धोखाधड़ी व कूटरचना के आरोप में दर्ज किया गया है। आरोप है कि डिफेंस कालोनी में महिला का प्लाट कब्जाने, आगजनी और धमकाने के मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद विधायक व उनके भाई पुलिस से बचकर भागे तो उन्होंने अपनी पहचान तक बदल डाली। उन्हाेंने फर्जी नाम व पते से अपनी फोटो लगा हुआ फर्जी आधार कार्ड बनवाया और उससे ही उन्होंने देश के विभिन्न शहरों के लिए हवाई यात्रा की।

इसके अलावा विधायक जिन होटलों में ठहरे, वहां भी इसी फर्जी आधार कार्ड का प्रयोग किया। इसी आधार पर पुलिस ने विधायक व उनके भाई को आरोपित बनाया है। यही नहीं, पुख्ता सूचना है कि पुलिस इस प्रकरण में शामिल  पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने शुरू की कुर्की की कार्रवाई

सपा विधायक व उनके भाई के खिलाफ पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने सपा विधायक के खिलाफ  धारा 82 के तहत कार्रवाई की है। अदालत ने कुर्की की मुनादी की अनुमति पुलिस को दे दी है। बुधवार से पुलिस मुनादी शुरू कर सकती है।

नूरी शौकत व उज्मा सोलंकी से पूछताछ

विधायक फरारी प्रकरण में पुलिस ने सपा के पूर्व पार्षद की बेटी नूरी शौकत और इरफान की चचेरी बहन उज्मा सोलंकी से पूछताछ की। उज्मा से महिला थाना और नूरी से ग्वालटोली थाने में पूछताछ हुई। हालांकि उज्मा का नाम चौकाने वाला है, क्योंकि वह इमरान की विरोधी खेमे की मानी जाती हैं।

संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि ग्वालटोली थाने में मुकदमा दर्ज किया है। विधायक ने फर्जी नाम व पते पर आधारकार्ड बनवाया, जो कि एक गहन अपराध है, मामले की जांच की जा रही है।

अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सुरक्षा घेरे को भी किया तार-तार

सपा विधायक के खिलाफ दर्ज मुकदमे में पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सुरक्षा घेरे को भी तार-तार करने का आरोप है। यह मामला आने वाले दिनों में विधायक के खिलाफ बड़ी मुसीबत बन सकता है। असल में यह ऐसा मुद्दा है, जो राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा है। जिस तरह से विधायक फर्जी आधार कार्ड की मदद से हवाई यात्रा करते रहे, उससे कोई आतंकी भी हवाई जहाज तक आसानी से पहुंच सकता है।

इस प्रकरण का संज्ञान बड़ी सुरक्षा एजेंसियां भी ले सकती हैं कि किस प्रकार से उन्होंने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सुरक्षा घेरे में सुराख करने में सफलता पाई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.