Move to Jagran APP

लापरवाही ने ली हाईवे पर तीन लोगों की जान, चार गंभीर

जल्दी पहुंचने की होड़ और यातायात नियमों का उल्लंघन महाराजपुर और सागर हाईवे पर जानलेवा साबित हुआ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 01:18 AM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 01:18 AM (IST)
लापरवाही ने ली हाईवे पर तीन लोगों की जान, चार गंभीर
लापरवाही ने ली हाईवे पर तीन लोगों की जान, चार गंभीर

कानपुर : जल्दी पहुंचने की होड़ और यातायात नियमों का उल्लंघन महाराजपुर और सागर हाईवे पर जानलेवा साबित हुआ। महाराजपुर में एक बाइक पर सवार तीन लोग अनियंत्रित होकर ट्रक की चपेट में आ गए। जिसमें दंपती गंभीर रूप से घायल हो गए और रिश्तेदार महिला की मौत हो गई। वहीं, पतारा में सागर राज मार्ग पर एक बाइक पर सवार चार लोग खड़े ट्रैक्टर-ट्राली में घुस गए। जिसमें दो की मौके पर ही मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए।

loksabha election banner

-----------------------

हेडिंग : ट्रक की टक्कर से बाइक सवार दंपती गंभीर, साली की मौत

क्रासर : एक बाइक पर तीन सवारी होने से बाइक हुई अनियंत्रित

संवाद सहयोगी, महाराजपुर : महाराजपुर हाईवे पर एक युवक पत्नी और उसकी बहन को बाइक से घर ले जाते समय तेज रफ्तार के चलते असंतुलित होकर सड़क पर गिर गया। इसी दौरान पीछे से आए ट्रक की चपेट में आकर दंपती गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं महिला की बहन के ऊपर से ट्रक का पहिया गुजर जाने से उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

चकेरी थानाक्षेत्र के ओमपुरवा निवासी परचून व्यापारी छोटे मियां की बेटी निदा रिजवी उर्फ निधी (22) शनिवार को अपने बहनोई ¨बदकी फतेहपुर निवासी शफीक व बहन बेबी के घर गई थी। तीनों सोमवार सुबह एक ही बाइक से लौट रहे थे। महाराजपुर स्थित कुलगांव मोड़ के पास पड़ोस से एक अनियंत्रित ट्रक निकलने के कारण बाइक असंतुलित हो गई और सड़क पर फिसल गई। तीनों बाइक से सड़क पर गिर गए। इसी दौरान पीछे से आ रहे अनियंत्रित ट्रक ने निदा रिजवी उर्फ निधि को कुचल दिया। हादसे में निदा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि शरीफ व उसकी पत्नी बेबी गंभीर रूप से घायल हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को कांशीराम ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। एसओ महाराजपुर उमेश कुमार ¨सह ने बताया कि चालक ट्रक लेकर फरार हो गया है। नंबर के आधार पर ट्रक व चालक की तलाश की जा रही है।

-------------------------

मच्र्युरी का ताला तोड़ने की कोशिश

कानपुर: सड़क हादसे में निधि की मौत के बाद डॉक्टर ने एलएलआर अस्पताल (हैलट) की मच्र्युरी में उसका शव रखवा दिया। हादसे की सूचना पर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे परिजनों ने अस्पताल प्रशासन से पोस्टमार्टम नहीं कराने की बात कही। इस दौरान निधि के परिजनों को समझाया गया कि पोस्टमार्टम के बाद शव दिया जाएगा। जिससे गुस्साएं परिजनों ने हैलट मच्र्युरी का ताला तोड़ने की कोशिश की। इस दौरान पोस्टमार्टम हाउस के कर्मचारी असलम ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित परिजनों को शांत कराया।

------------------

हेडिंग : खड़े ट्रैक्टर ट्राली में घुसे बाइक सवार, दो की मौत

क्रासर : एक ही बाइक पर सवार थे चार लोग, दो गंभीर

संवाद सहयोगी, घाटमपुर: पतारा क्षेत्र में सागर राजमार्ग पर धरमपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के सामने सड़क किनारे ईंट से लदे खड़े ट्रैक्टर ट्रॉली से सोमवार रात तेज रफ्तार बाइक घुस गई। जिससे बाइक पर सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

रात करीब साढ़े 9 बजे शहर की ओर जा रही बाइक के सागर राजमार्ग पर दुर्घटना की जानकारी होते ही पतारा चौकी पुलिस पहुंची। पुलिस टीम ने एंबुलेंस उपलब्ध न हो पाने के चलते शहर की ओर से आ रही एक सीएनजी बस में घायलों को लेकर सीएचसी पहुंची। जहां डॉक्टर ने सतरहुली गांव निवासी मूलचंद्र के पुत्र दिनेश (28) और परशुराम के पुत्र रवि (28) को मृत घोषित कर दिया। वहीं हादसे में घायल कानपुर देहात गजनेर के सरदारपुर गांव के रामगोपाल के पुत्र दिलीप (28) व मूलचंद्र के पुत्र अभिमन्यु (20) को गंभीर हालत के चलते एलएलआर (हैलट) अस्पताल रेफर कर दिया। सीएचसी में मृतक रवि व जख्मी दिलीप का पता चकेरी कल्याणपुर थाना बिधनू दर्ज कराया गया है। जिससे दोनों के आजकल शहर में भी रहने की बात सामने आई है। पतारा चौकी प्रभारी सुशील कुमार ¨सह ने बताया कि मृतकों व घायलों को परिजनों को सूचना दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.