कानपुर, जेएनएन। नौबस्ता गल्ला मंडी में बिना पासधारक किसी भी व्यक्ति की एंट्री न हो सके। पुलिसकर्मी और निर्वाचन अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रखें। मोबाइल लाने पर पूरी तरह से पाबंदी है। यह निर्देश कानपुर संसदीय सीट के प्रेक्षक संतोष कुमार ने दिए। वह मंगलवार को नौबस्ता गल्ला मंडी का निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखने का निर्देश जारी किया।

उन्होंने समस्त मतगणना टेबलों का निरीक्षण किया और मतगणना में लगे कर्मियों के लिए ठंडे पानी की व्यवस्था रखने के लिए कहा। जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने उन्हें अवगत कराया कि मंडी परिसर में वाहन पार्किंग व्यवस्था नहीं दी गई है। जहां से पोलिंग पार्टियां रवाना हुई थीं वहीं पर पार्किंग रहेगी। एसएसपी अनंत देव के मुताबिक सभी जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिससे हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। एसपी साउथ रवीना त्यागी, अपर जिलाधिकारी नगर विवेक श्रीवास्तव, एडीएम एलए केहरी सिंह उपस्थित रहे।

कंप्यूटर फीडिंग की हुई टेस्टिंग

गल्ला मंडी में कंप्यूटर फीडिंग की टेस्टिंग हो गई। मतदेय कर्मियों ने मॉक फीडिंग करके देखा। कंप्यूटर और डेटा लाइन को चेक किया गया।

कानपुर सीट पर लगेंगे 83 एजेंट

राजनीतिक पार्टियों के एजेंटों की संख्या निर्धारित हो गई है। कानपुर संसदीय सीट पर 83 और अकबरपुर सीट पर 68 लगेंगे। यह ईवीएम, आरओ, स्कैनिंग और पोस्टल बैलेट काउंटिंग के नजदीक रह सकेंगे।

अकबरपुर सीट के प्रेक्षक आज करेंगे निरीक्षण

अकबरपुर संसदीय के प्रेक्षक एमपी सिंह सहोता बुधवार को नौबस्ता गल्ला मंडी का निरीक्षण करेंगे। वह सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek