जागरण संवाददाता, कानपुर : मिलावट के खिलाफ सोमवार को व्यापारी खुद सड़क पर उतर आए। 'शुद्ध बनाओ, शुद्ध बेचो, शुद्ध खाओ' के नारों के साथ व्यापारियों ने व्यापारियों को शुद्ध माल बेचने की सलाह दी।

दैनिक जागरण के मिलावट विरोधी अभियान से प्रभावित होकर सोमवार को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के पदाधिकारियों ने सोमवार को एक्सप्रेस रोड पर खाद्य सामग्री दुकानदारों के बीच पैदल यात्रा निकाली। इस दौरान पदाधिकारियों ने दुकानदारों को गुलाब के फूल भेंट किए, मिलावट ना करने की अपील की। दैनिक जागरण में प्रकाशित समाचार से प्रेरणा लेते हुए व्यापारियों ने एक सुर में सभी का आह्वान कर दीवार बनकर मिलावट का सामना करने की बात कही।

जागरुकता अभियान का नेतृत्व कर रहे संगठन के अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि खाद्य सामग्री में मिलावट कर व्यापारी अपराध तो करते ही हैं। हमेशा के लिए अपनी दुकान को कलंकित कर देते हैं। ग्राहक जो मागे वही दें, उनको मिलावट का जहर न दें। उन्होंने कहा कि आज आप किसी के बच्चे को मिलावटी सामग्री बेचेंगे तो हो सकता है कल कोई आपके बच्चे को मिलावटी सामग्री बेचे। सभी व्यापारियों ने शपथ ली कि नवरात्रि के दौरान ना तो मिलावटी खाद्य सामग्री बेचेंगे, ना खरीदेंगे। इसके साथ ही भविष्य में भी मिलावटी खाद्य सामग्री नहीं बेचेंगे। जागरूकता कार्यक्रम में महासचिव हरप्रीत सिंह, उपाध्यक्ष मनोज सोनी, संजय कुमार, उपेंद्र दुबे, विभोर शर्मा, शुभम जेटली, राहुल यादव, शब्बीर अंसारी, आत्मजीत सिंह, मोहम्मद शादाब, अंकुर गुप्ता, नितिन सिंह, किशन जैसवाल आदि थे।

By Jagran