Move to Jagran APP

Govind Nagar Seat By-Poll : बसपा प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन, कांग्रेस प्रत्याशी कर रहीं तैयारी Kanpur News

गोविंद नगर विधानसभा सीट पर सपा के प्रत्याशी उतारने को लेकर हलचल धीमी नजर आ रही है।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 01:59 PM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 05:12 PM (IST)
Govind Nagar Seat By-Poll : बसपा प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन, कांग्रेस प्रत्याशी कर रहीं तैयारी Kanpur News
Govind Nagar Seat By-Poll : बसपा प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन, कांग्रेस प्रत्याशी कर रहीं तैयारी Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। गोविंद नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर बसपा और कांग्रेस प्रत्याशियों ने तेजी पकड़ ली है, हालांकि अभी तक भाजपा और सपा ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। भाजपा में जल्द प्र्रत्याशी की घोषणा हो सकती है लेकिन सपा में हलचल कम देख लोग पार्टी द्वारा प्रत्याशी न उतारने का भी कयास लगा रहे हैं। गुरुवार को बसपा प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी भी तैयारी कर रही है।

loksabha election banner

गोविंदनगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में बसपा ने देवी तिवारी को मैदान में उतारा है। कांग्रसे की टिकट पर कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके देवी तिवारी ने अब बसपा का दामन थाम लिया है। इस बार वह गोविंदनगर सीट से भाग्य आजमा रहे हैं। गुरुवार को वह करीब 12.30 बजे समर्थकों संग एसीएम भवन पहुंचे। एसीएम 2 की कोर्ट में उन्हें प्रस्तावक समेत पांच लोगों के साथ कक्ष में जाने की अनुमति मिली। रिटर्निंग अफसर अरुण कुमार के सामने उन्होंने संपत्ति का ब्यौरा और निवास स्थान, शिक्षा, वाहन समेत अन्य जानकारियां देते हुए अपना नामंकन पत्र दाखिल किया। देवी प्रसाद तिवारी के साथ काफी संख्या समर्थक रहे। यहां से निकल उन्होंने बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से मुलाकात की।

उधर, कांग्रेस ने भी उपचुनाव में गोविंद नगर सीट पर अपना प्रत्याशी उतार दिया है। कांग्रेस प्रत्याशी करिश्मा ठाकुर प्रचार कर रही हैं और जल्द ही वह भी नामांकन दाखिल कर सकती है। करिश्मा युवा हैं और पिछले काफी समय से एनएसयूआई से जुड़ी हैं। विधानसभा क्षेत्र में समर्थकों के साथ वह जनता से मिल रही हैं।

वहीं भाजपा ने प्रत्याशी घोषणा में कुछ देरी कर दी है। स्थानीय पदाधिकरियों ने दावेदारों के नाम प्रदेश नेतृत्व को भेज दिए है, जल्द ही बैठक के बाद प्रत्याशी फाइनल हो सकता है। ऐसे में घोषणा के बाद प्रत्याशी के बाद तैयारी का समय भी कम होगा। उसे नामांकन पत्र दाखिल करने के साथ चुनाव प्रचार भी तेजी से करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.