फतेहपुर, जेएनएन। बिंदकी कोतवाली के एक गांव में प्रेमी ने पांच सौ रुपये के लिए प्रेमिका को मौत के घाट उतार दिया। कमरे में एक साथ सोए प्रेमी ने टीवी की आवाज तेज करके हत्या के समय प्रेमिका की चीखें दबा दीं। सुबह होते ही प्रेमी फरार हो गया और घटना की जानकारी होते ही सनसनी फैल गई। पुलिस ने घटना की पड़ताल शुरू करके आरोपति प्रेमी की तलाश शुरू की है।गांव वालों में भी घटना को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं क्योंकि उसका पति रहस्मय ढंग से लापता हो गया था। 

बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के गांव में रहने वाली युवती की शादी करीब पंद्रह साल पहले पड़ोस के गांव में हुई थी। वह ससुराल में पति के साथ रह रही थी, कुछ दिन बाद उसके मायके के रहने वाले युवक का घर आना-जाना शुरू हो गया। घर आते-जाते युवती के उससे प्रेम संबंध स्थापित हो गए और उनका प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। युवती अक्सर उसके साथ अकेले चली जाती थी। करीब चार साल पहले रहस्मय ढंग से पति के लापता होने के बाद प्रेमी स्थायी पर तौर पर उसके घर पर साथ रहने लगा था। परिवार वालों ने विरोध भी किया लेकिन युवती ने अपने प्रेमी के साथ रहना शुरू कर दिया।

रात में साथ सोए थे प्रेमी-प्रेमिका

युवती ने अपनी बहन की बेटी और दामाद को बुलाया था, जिस लाने के लिए प्रेमी छत्रपाल काे भेजा था। सोमवार की शाम बेटी दामाद को लेकर प्रेमी आ गया था। रात में सभी ने साथ में खाना खाया और फिर बेटी दामाद के साथ किशोर बेटे को बाहर बरामदे में चारपाई पर लिटा दिया था। जबकि प्रेमी और प्रेमिका अंदर कोठरी में साथ सोने चले गए थे।

सुबह कोठरी में मौसी को मृत देखकर निकल गई चीख

मंगलवार की भोर बाहर सो रहे तीनों लोग जाग गए लेकिन काफी देर तक उसकी मौसी कोठरी से बाहर नहीं आई। पहले तो प्रेमी के साथ सोने के कारण वह अंदर जाकर जगाने से हिचकती रही। लेकिन, जब काफी देर हो गई तो मौसेरे भाई को साथ लेकर कोठरी में गई, जहां मौसी को मृत पाकर वह चीख पड़ी। इस बीच उसके सामने ही साथ में सोया प्रेमी छत्रपाल उठकर भाग गया। हत्या की सूचना पर गांव वालों की भीड़ लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की। पुलिस ने घर वालों से पूछताछ शुरू की।

बेटी-दामाद को लाने के लिए दिए थे नौ सौ रुपये

कोतवाली प्रभारी नंदलाल सिंह ने बताया कि पूछताछ में सामने आया है कि रात में कोठरी में सोने के दौरान प्रेमिका का प्रेमी से नौ सौ रुपये के हिसाब को लेकर विवाद हुआ था। प्रेमी ने चार सौ रुपये तो प्रेमिका को वापस कर दिए लेकिन प्रेमिका बाकी के पांच सौ रुपये का हिसाब मांग रही थी। विवाद इतना बढ़ गया कि प्रेमी ने मफलर से गला घोंटकर युवती की हत्या कर दी। इससे पहले टीवी की आवाज भी तेज कर दी ताकि कोठरी से बाहर चीखने की आवाज न सुनाई दे।

मृतका की बहन की बेटी ने बताया है कि मौसी चटाई पर मृत पड़ी थीं तो पूछने पर छत्रपाल ने कहा कि बहुत परेशान कर रही थी मार दिया और इतना कहने के बाद वह भाग गया। पुलिस को कोठरी के अंदर से देशी शराब के खाली क्वार्टर, पान मसाले के पाउच आदि बरामद हुए हैं। महिला की बहन की पुत्री की तहरीर पर आरोपित छत्रपाल के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करके उसकी तलाश की जा रही है।

लापता पति की हत्या का भी संदेह

युवती की मौत के बाद गांव में तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। ग्रामीणों ने बताया कि शादी के बाद से ही युवती का गांव के प्रेमी से प्रेम प्रसंग शुरू हो गया था। इसके बाद युवती ने एक बेटे को भी जन्म दिया था। जानकारी के बाद पति भी उसके आने का विरोध करता था। करीब चार साल पहले युवती का पति रहस्मय ढंग से लापता हो गया था, उसका आजतक पता नहीं चला है। ग्रामीणों ने दबी जुबान से कहा यह भी हो सकता है कि प्रेमी ने उसे भी पहले मारकर कहीं फेंक दिया हो। इस बाबत पुलिस का कहना है कि वारदात की छानबीन की जा रही है, आरोपति की गिरफ्तारी के बाद हकीकत से पर्दाफाश किया जाएगा।

Posted By: Abhishek Agnihotri

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस