Move to Jagran APP

CM की जनसभा से पहले भाजपा ने शुरू किया जनजागरण, CAA के समर्थन में बांटे पर्चे Kanpur News

योगी के साथ ही आएंगे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर दक्षिण जिले में बनाई गई रणनीति कल घर-घर होगा संपर्क।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 11:22 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 09:10 AM (IST)
CM की जनसभा से पहले भाजपा ने शुरू किया जनजागरण, CAA के समर्थन में बांटे पर्चे Kanpur News
CM की जनसभा से पहले भाजपा ने शुरू किया जनजागरण, CAA के समर्थन में बांटे पर्चे Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। 22 जनवरी को केशव नगर में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा करेंगे। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन में होने वाली इस जनसभा से पहले भाजपा ने अपना जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। दो दिन तक चलने वाले इस अभियान में पहले दिन उत्तर जिले की बाजारों में संपर्क किया गया। उधर, दक्षिण जिलाध्यक्ष ने बैठक कर जनसभा की तैयारियां परखी।

loksabha election banner

बाजार में पहुंचकर की जनसभा में पहुंचने की गुजारिश

उत्तर जिलाध्यक्ष सुनील बजाज की अगुवाई में जिला पदाधिकारियों ने सोमवार को पी रोड गोपाल टॉकीज चौराहे से संपर्क शुरू किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न व्यापारिक संगठनों व समाजसेवी संस्थाओं से जनसभा में पहुंचने की गुजारिश की। इस दौरान संतोष शुक्ला, वीरेश त्रिपाठी, सुरेश अवस्थी, डॉ जन्मेजय सिंह, अनूप अवस्थी आदि पदाधिकारी मौजूद थे। उधर, दक्षिण जिलाध्यक्ष डॉ. वीना आर्या पटेल ने पिछड़ा वर्र्ग मोर्चे से जिले के विभिन्न मंडलों में मंडल प्रभारियों और मंडल अध्यक्षों की देखरेख में बूथ स्तर तक की बैठक की। बैठक में जनसभा प्रभारी अमरपाल मौर्या ने कहा कि कार्यकर्ता मोदी के दूत बनकर नागरिकता पर भ्रम का कोहरा हटाएंगे। बैठक में हर बूथ से जनता के आने पर चर्चा की गई। जिलाध्यक्ष ने बताया कि समाज के विभिन्न वर्गों ने सीएए के समर्थन में पत्र दिया है। बैठक में संजय विश्वकर्मा, अरुण पाल ,जयप्रकाश कुशवाहा, संजय कटियार आदि मौजूद थे।

हल्दी व चावल देकर आने का दिया निमंत्रण

कानपुर दक्षिण उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने किदवई नगर चौराहे से महिला विद्यालय तक व्यापारियों को हल्दी, चावल देकर जनसभा में आने का आमंत्रण दिया। इस दौरान रीता शास्त्री, अभिषेक पांडेय, प्रभु गुप्ता, ऋषभ शुक्ला आदि थे। भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ ने बीएनएसडी शिक्षा निकेतन, बीएनएसडी इंटर कॉलेज चुन्नीगंज, हर सहाय इंटर व डिग्री कॉलेज, हीरालाल खन्ना इंटर कॉलेज समेत कई कॉलेजों में जनसभा के लिए जनसंपर्क किया। संपर्क करने वालों में डॉ. दिवाकर मिश्र, अतुल दीक्षित, राजेंद्र गुप्ता, टीएल श्रीवास्तव ,अरुण कुमार अवस्थी आदि थे।

आज सांसद, विधायक, पार्षद करेंगे जनसंपर्क

जनसभा के लिए मंगलवार को पूरे शहर में चलाए जाने वाले जनसंपर्क अभियान में भाजपा सांसद, विधायक, पार्षद जैसे जनप्रतिनिधियों से लेकर राष्ट्रीय से मंडल स्तर तक के पदाधिकारी बाजारों और घरों में संपर्क करके आमंत्रण देंगे। यह कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक चलेगा। सभास्थल पर व्यवस्था संबंधी बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह ने इस बाबत निर्देश दिए। बैठक में प्रदेश मंत्री अमरपाल मौर्या, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष आनंद राजपाल समेत जिलों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

मुस्लिम पार्षदों को समझाई सीएए की हकीकत

नगर निगम गेस्ट हाउस में महापौर प्रमिला पांडेय की अध्यक्षता में हुई बैठक में मुस्लिम पार्षदों को सीएए के बारे में विस्तार से जानकारी दी। महापौर ने कहा राजनीतिक कारणों से विरोध किया जा रहा है और मुस्लिम भाइयों में भ्रम फैलाया जा रहा है। भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील बजाज ने सभी को मुख्यमंत्री योगी की जनसभा में आने का आमंत्रण दिया। बैठक में पार्षद हाजी सुहैल अहमद, मुरसलीन भोलू, लियाकत अली, मोहम्मद आमिर, कौशर अली, जरीना खातून और पूर्व पार्षद राशिद आरफी मौजूद थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.