जागरण संवाददाता, कानपुर : अगर इतनी बदनामी कराओगे तो यूपी को भविष्य में व‌र्ल्ड बैंक के प्रोजेक्ट कैसे मिलेंगे। गुरुवार को एमएसएमई टेक्नोलॉजी सेंटर (टूल रूम) का अर्थटन मिल कैंपस में निरीक्षण करने पहुंचे भाजपा सांसद ने यह बात मौजूद अफसरों से कही। जैसे ही जोशी कैंपस पहुंचे तो वहां अव्यवस्थाएं देखकर ही नाराज हो गए। फौरन ही उन्होंने उपस्थित अफसरों व कर्मियों से काम को लेकर जानकारी लेनी शुरू कर दी। जब अफसर उन्हें सटीक जवाब न दे पाए तो उन्होंने जमकर फटकार लगाई। मौजूद कर्मियों से जैसे ही पूछा कि आपका आइकार्ड कहां हैं, इस पर वह बगले झांकने लगे। इसी तरह जब कर्मियों की उपस्थिति का प्रिंट मंगाया तो जो कर्मी उसे लेने गया, वह वापस ही नहीं आया। एमएसएमई निदेशक उमेश चंद्र शुक्ला से कहा कि यह काम समय से पूरा नहीं हो पाएगा, बोले अगर हुआ तो वह गुणवत्ता पूर्ण नहीं होगा। सांसद डॉ. जोशी की नाराजगी के चलते अफसर कुछ देर में ही पसीना-पसीना हो गए। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि जो काम हो, उसकी साप्ताहिक रिपोर्ट तैयार करिए। उसके बाद एमएसएमई निदेशक से कहा आप उस पर हस्ताक्षर करेंगे। आपकी ही जवाबदेही सारे कामों को लेकर होगी। इस दौरान मुख्य रूप से विधायक अभिजीत सिंह सांगा,उत्तर जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी, दक्षिण जिलाध्यक्ष अनीता गुप्ता, सुनील बजाज, सत्येंद्र पांडेय, ललित सिंह अधिकारी, पप्पी पांडेय, रिषी, अंशु सेंगर आदि मौजूद रहे। इंटरनल रोड तैयार करिए

कैंपस में फैले कीचड़ को देखते ही सांसद डॉ.जोशी ने अफसरों से कहा कि इंटरनल रोड तैयार कराइए। ताकि अगर कोई आना चाहे तो उसे दिक्कत न हो। वहीं कैंपस में रखे सामान को देखकर कहा कि इसमें तो बारिश से जंग लग रही है। 27-28 फीसद काम पूरा हो चुका है। पहले चरण का काम 31 दिसंबर तक हर हाल में पूरा कर लेंगे।

- कपिल तिवारी, सीनियर जनरल मैनेजर केसीपीएल मशीनरी प्रोक्योरमेंट का काम तेजी से चल रहा है। टूल रूम निर्माण में जो कमियां हैं, उन्हें भी दूर कराएंगे।

- उमेश चंद्र शुक्ला, निदेशक एमएसएमई

Posted By: Jagran