Move to Jagran APP

सुरक्षा को धता बता कार्यक्रम स्थल तक वाहन लेकर पहुंचे भाजपाई, फ्लीट रूट पर सांड़ों की लड़ाई

ग्राउंड के आसपास पार्किंग की व्यवस्था नहीं थी, पराग डेयरी मैदान में वीवीआइपी और वीआइपी पार्किंग बनी थी।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 04:01 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 04:01 PM (IST)
सुरक्षा को धता बता कार्यक्रम स्थल तक वाहन लेकर पहुंचे भाजपाई, फ्लीट रूट पर सांड़ों की लड़ाई
सुरक्षा को धता बता कार्यक्रम स्थल तक वाहन लेकर पहुंचे भाजपाई, फ्लीट रूट पर सांड़ों की लड़ाई
कानपुर, जेएनएन। निराला नगर रेलवे ग्राउंड में आयोजित बूथ सम्मेलन में लापरवाही का आलम रहा। पुलिस सुरक्षा को धता बताते हुए कई भाजपा नेता और कार्यकर्ता अपने वाहनों से मैदान तक पहुंच गए। जबकि पराग डेयरी मैदान में वीवीआइपी और वीआइपी पार्किंग की व्यवस्था की गई थी। इतना ही नहीं असुरक्षा का आलम यह रहा कि फ्लीट रूट पर आए दो सांड़ लडऩे लगे, जिनके हमले में एक सिपाही भी जख्मी हो गया।
 सम्मेलन ग्राउंड के बाहर पार्किंग की व्यवस्था नहीं की गई थी। पराग डेयरी मैदान में बनी वीवीआइपी और वीआइपी पार्किंग में इंट्री न मिलने पर बाहर से आए भाजपा पदाधिकारी अपने वाहनों से रेलवे ग्राउंड तक पहुंच गए। इसके बाद वहां पर सड़क के दोनों ओर फुटपाथ पर आड़े तिरछे वाहन लगा दिए। पटेल चौक से निराला नगर के बीच आयोजन स्थल के पास सभी गलियों में पुलिस ने बैरीकेडिंग करके वाहनों को रोका। दीप तिराहे से पराग डेरी की ओर जाने वाली डबल रोड पर भी भाजपा का झंडा लगे दो और चार पहिया वाहन दौड़ते नजर आए। ग्राउंड के सामने और आसपास स्थित ऊंची बिल्डिंगों पर रूफ टाफ ड्यूटी पर कमांडो और पुलिस कर्मी तैनात रहे।
वीआइपी इंट्री में घुसे सांड़, सिपाही को पटका
भाजपा बूथ सम्मेलन में दोपहर करीब 1:20 बजे एसीएम प्रथम आरबी सिंह फोर्स के साथ हेलीपैड को जाने वाले वीआइपी इंट्री गेट पर मौजूद थे। इसी बीच एक सांड़ घुस आया। गोविंद नगर थाने में तैनात सिपाही मनोज वर्मा ने खदेड़ा तो सांड़ ने उनको पटक दिया। इसके बाद अन्य सिपाहियों ने सांड़ को खदेड़कर भगाया। उधर, फ्लीट रूट के पास सड़क पर दो सांड़ों के लडऩे से अफरा तफरी मच गई। यह तब हुआ जब सुबह से नगर-निगम का कैटल कैचिंग दस्ता जानवरों की धर पकड़ कर रहा था।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.