Move to Jagran APP

तगादा लेकर लौट रहे पशु व्यापारी को तमंचा लगा लूटे 20 लाख रुपये Kanpur News

जीटी रोड पर रामनगर गांव के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने की वारदात पहले बाइक से एक्टिवा में टक्कर मारी फिर चेहरे पर मिर्च भी लगाई

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 12:33 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 09:50 AM (IST)
तगादा लेकर लौट रहे पशु व्यापारी को तमंचा लगा लूटे 20 लाख रुपये Kanpur News
तगादा लेकर लौट रहे पशु व्यापारी को तमंचा लगा लूटे 20 लाख रुपये Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। जीटी रोड पर रामनगर गांव में रमैया ढाबे के आगे सोमवार रात बाइक सवार तीन बदमाशों ने तगादा कर स्कूटी से लौट रहे चौबेपुर के पशु कारोबारी से तमंचे के बल पर 20 लाख रुपये लूट लिये। वारदात से पहले बाइक सवारों ने टक्कर मारकर उन्हें गिराया और चेहरे पर मिर्च भी लगाई। देर रात सूचना पर पुलिस कारोबारी के घर पहुंची और पड़ताल की लेकिन लुटेरों का सुराग नहीं लगा। एसएसपी अनंत देव और एसपी ग्र्रामीण ने भी पीडि़त से पूछताछ की। वारदात के खुलासे को तीन टीमें लगाई हैं।

loksabha election banner

चौबेपुर कस्बे में आनंदेश्वर मंदिर के पास रहने वाले मो. मेराज बकरों का व्यवसाय करते हैं। वह शहर में बेकनगंज, घंटाघर, यतीमखाना, रहमानी मार्केट आदि स्थानों पर स्थित पशु आढ़तों पर माल सप्लाई करते हैं। महीने में एक-दो बार आकर आढ़तियों से हिसाब करके रकम ले जाते हैं। मेराज ने बताया कि सोमवार दोपहर दो बजे वह घर से बाजार के लिए निकले थे। घंटाघर, बेगमपुरवा, रहमानी मार्केट, यतीमखाना आदि स्थानों पर आढ़तियों से अपनी रकम करीब आठ लाख रुपये और बाकी व्यापारियों के करीब 11.20 लाख रुपये लेकर एक्टिवा से घर लौट रहे थे। रकम बैग में डालकर गाड़ी की डिग्गी में रखी थी।

रास्ते में जीटी रोड पर रामनगर गांव के पास पीछे से आए अपाचे सवार तीन युवकों ने टक्कर मारकर गिरा दिया। एक ने चेहरे पर मिर्च पाउडर लगा कपड़ों के अंदर भी मिर्च डाल दी और दूसरे ने तमंचा तानकर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद मिर्च लगाने वाले बदमाश ने एक्टिवा की डिग्गी खोलकर बैग निकाला और तीनों बाइक से चौबेपुर की ओर भाग निकले। अंधेरा होने से मेराज किसी का चेहरा नहीं देख सके। इस दौरान उनका मोबाइल भी कहीं गिर गया। उन्होंने चौबेपुर स्थित घर पहुंचकर जानकारी दी, तब परिजनों ने पुलिस को फोन किया।

घर पहुंच घी लगाया, तब मिटी जलन

घटना के बाद व्यापारी सीधे घर पहुंचे और परिजनों को बताने के बाद शरीर पर घी लगाया, तब जलन मिटी। उन्होंने बताया कि आंख में मिर्च जाने से काफी जलन हो रही थी। फोन न होने से वह पुलिस को तुरंत सूचना नहीं दे सके।

बज रही घंटी, नहीं उठ रहा फोन

पुलिस ने मेराज के मोबाइल नंबर पर फोन किया तो पहली बार किसी ने फोन रिसीव किया। इसके बाद लगातार घंटी जाती रही लेकिन फोन नहीं उठा।

फैक्ट्रियों की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

घटनास्थल के आसपास एक विधायक की फैक्ट्री के अलावा कई फर्म हैं। पुलिस उन सभी के बाहर लगे कैमरों की फुटेज भी निकलवा रही है। साथ ही फैक्ट्रियों के गार्डों से भी पूछताछ की जा रही है।

सात व्यापारियों का पैसा लेकर लौट रहे थे मेराज

मेराज ने बताया कि वह आसपास के दूसरे पशु व्यापारियों की भी रकम उनके कहने पर आढ़तियों से लाकर देते हैं। सोमवार रात अपने आठ लाख रुपये और गुरसहायगंज कन्नौज के बबलू, बिल्हौर के मो. इरफान, छोटे भाई मो. उमर, चौबेपुर निवासी आरिफ, कानपुर देहात के भीमान निवासी अन्नू, चौबेपुर मालो निवासी श्रीकिशन की भी रकम लेकर आ रहे थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.