जालौन, जागरण संवाददाता। बाइक सवार बदमाशों ने डंडे के बल पर की लूट पुलिस कर रही छानबीन चित्रकूट से कामतानाथ के दर्शन करके महिला रिश्तेदार के साथ बाइक से वापस लौट रहे युवक के साथ बदमाशों ने मारपीट कर बाइक व नकदी समेत लाखों की लूटपाट की। युवक के साथ रही महिला का मंगलसूत्र भी बदमाशों ने छीन लिया। घटना के बाद युवक ने समीप गांव के ग्रामीणों की मदद मांगी लेकिन तब तक बदमाश भाग जाने में कामयाब रहे। घटना के बाद अपर पुलिस अधीक्षक और एसओजी टीम ने जांच पड़ताल की है। पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की है।

आटा थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़ा निवासी 38 वर्षीय कालका प्रसाद पुत्र कालीचरण अपनी बाइक से महिला रिश्तेदार रिंकी के साथ चित्रकूट में कामतानाथ के दर्शन करने गए थे। बुधवार को दर्शन करके रात लगभग 11 बजे गांव कालका गांव वापस आ रहा था। जैसे ही उक्त लोग जोल्हूपुर- हमीरपुर हाइवे से कठपुरवा मोड़ की तरफ मुड़े तो दो बाइक सवार युवकों ने उक्त लोगो का पीछा करना शुरू कर दिया। ठपुरुवा बंबा निकलते ही बाइक सवार युवकों ने चलती बाइक में कालका के सिर पर डंडा मार कर घायल कर दिया। बाइक सवार कालका सड़क पर गिर पड़ा तो बदमाशों ने कालका प्रसाद की बाइक मोबाइल फोन, जेब में पड़े पांच हजार रुपये तथा महिला रिश्तेदार रिंकी का मंगलसूत्र लूट लिया। बदमाश उक्त दोनों को धमकाते हुए मौके से भाग गए।

घटना के बाद किसी तरह उक्त लोग गरेही गांव पहुंचे और ग्रामीणों को घटना के बारे में जानकारी दी। गांव वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बदमाशों की खोजबीन शुरू की तो कहीं पता नही चल सका। लूट की जानकारी पर कर मौके पर एसओजी टीम के साथ अपर एसपी असीम चौधरी व सीओ राम सिंह भी घटनास्थल का मुआयना करने पहुंचे। आसपास के गांवों में पूछताछ भी की। प्रभारी निरीक्षक उमाकांत ओझा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना की छानबीन की जा रही है।

Edited By: Abhishek Agnihotri