औरैया, जेएनएन। साप्ताहिक बंदी और नाइट कर्फ्यू का सन्नाटे को चोरों ने वारदात को अंजाम देने के लिए मुफीद बना लिया है। पुलिस की सख्त किलेबंदी के बीच चोरों ने दो बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर सीधी चुनौती दी है। बिधूना कोतवाली की रुरुगंज पुलिस चौकी क्षेत्र में दोनों वारदातों के बाद पुलिस सतर्क हो गई है। चोरों ने परिवार को बेहोश करके लाखों का माल पार कर दिया।

कोरोना संक्रमण काल में साप्ताहिक बंदी और नाइट कर्फ्यू का फायदा उठाना चोरों ने शुरू कर दिया है। पुलिस की गश्त में ढिलाई और सन्नाटे के बीच चोर अब घरों को निशाना बना रहे हैं। रुरुगंज चौकी क्षेत्र के ग्राम सोहनी में मानसिंह पुत्र बाबूसिंह तोमर के घर से सोने के आभूषण व नकदी सहित पांच लाख की चोरी हुई। नजदीक के नगला धोवियान में किशोरी लाल दिवाकर पुत्र बच्चनलाल के घर में भी सोने के आभूषण व मोबाइल फोन सहित चार लाख का माल चोरी हो गया। चोरी की घटनाओं से इलाके में दहशत का माहौल है।

पीड़ितों के अनुसार मंगलवार देर रात पूरा परिवार सो रहा था। चोरों ने कोई नशीला पदार्थ सुंघा दिया, जिस कारण परिवार के सभी सदस्य बुधवार सुबह देर से जागे। जागने के बाद देखा तो घर का मेन गेट खुला पड़ा था और कमरे के दरवाजे भी खुले थे। कमरे के अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी, बक्से सभी खुले पड़े थे। चौकी पुलिस का कहना है चोरी की दोनों घटनाओं की छानबीन की जा रही है।

Edited By: Abhishek Agnihotri