Move to Jagran APP

बैंकों ने ग्राहकों को क्यों भेजे अलर्ट मैसेज, आज ही निपटा लें जरूरी काम Kanpur News

8 जनवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल से कई विभागों के कामकाज प्रभावित रहेगा।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 10:00 AM (IST)
बैंकों ने ग्राहकों को क्यों भेजे अलर्ट मैसेज, आज ही निपटा लें जरूरी काम Kanpur News
बैंकों ने ग्राहकों को क्यों भेजे अलर्ट मैसेज, आज ही निपटा लें जरूरी काम Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। अगर आप को बैंक में लेन-देन समेत कोई काम है तो उसे मंगलवार को ही निपटा लें। क्योंकि बुधवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल के कारण बैंकों का कामकाज बंद रहेगा। हड़ताल के कारण बीमा समेत अन्य सरकारी-गैर सरकारी प्रतिष्ठानों का काम काज भी बाधित रहेगा।

prime article banner

राष्ट्रव्यापी इस हड़ताल में भारतीय मजदूर संघ के अलावा देश के सभी प्रमुख श्रमिक संगठन शामिल हैं। इसलिए इसका व्यापक असर पडऩे जा रहा है। सबसे बड़ी समस्या लेन-देन की रहती है। ऐसे में बैंकों ने अपने ग्राहकों को मैसेज भेजकर हड़ताल की जानकारी दी है। ताकि वे एक दिन पहले तक अपना काम निपटा लें या फिर आठ जनवरी के बाद ही संपर्क करें। यही स्थिति बीमा क्षेत्र की रहने वाली है।

हालांकि ट्रेड यूनियनों के साझा मंच के संयोजक अशोक तिवारी कहते हैं कि केंद्र व राज्य सरकार के सभी कार्यालयों में आठ जनवरी को हड़ताल रहेगी। भले ही भारतीय मजदूर संघ इस हड़ताल में शामिल नहीं है, लेकिन संघ इसका विरोध भी नहीं कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि यह हड़ताल शतप्रतिशत सफल रहेगी।

इन सेवाओं पर पड़ेगा असर

-बैंक, एलआइसी, फैक्ट्रियां, इनकम टैक्स और पोस्टल सेवाएं।

केडीआइईए ने किया प्रर्दशन

कानपुर डिवीजन इंश्योरेंस इंप्लाइज एसोसिएशन के बैनर तले एलआइसी के क्षेत्रीय कार्यालय द्वार पर आठ जनवरी की हड़ताल के समर्थन में जोरदार प्रदर्शन किया गया। जिसमें एनसीजेडआइईएफ के महामंत्री राजीव निगम ने कहा कि भारत सरकार की नीतियों से बेरोजगारी बढ़ रही है। देश मंदी की चपेट में है। नवरत्न कंपनियां बेची जा रही हैं। केईआइईए के महामंत्री अरुण तिवारी ने केंद्र सरकार की नीतियों को श्रमिक विरोधी और जनविरोधी बताते हुए हड़ताल को सफल बनाने का आहवान किया। इस मौके पर कार्यकारी अध्यक्ष मनोज कुमार, अध्यक्ष अमित मिश्रा, श्रवण मिश्रा, सिकंदर मिश्रा, धीरज द्विवेदी आदि मौजूद रहे। उधर, लोकतांत्रिक जनता दल के जिलाध्यक्ष प्रदीप यादव ने हड़ताल का समर्थन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.