Move to Jagran APP

कानपुर के साढ़े सात हजार बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों को मिलेगा एरियर, मिठाई बांटकर जताई खुशी

दीपावली के समय वेतन वृद्धि का आदेश जारी हुआ था और अब एरियर का आदेश आ गया है। इसमें शहर में स्टेट बैंक सहित 11 सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक की 515 शाखाओं में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 21 Dec 2020 09:57 AM (IST)Updated: Mon, 21 Dec 2020 09:57 AM (IST)
कानपुर के साढ़े सात हजार बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों को मिलेगा एरियर, मिठाई बांटकर जताई खुशी
कानपुर के बैंक कर्मियों में खुशी छाई है।

कानपुर, जेएनएन। बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों को तीन वर्ष का एरियर मिलेगा। इसके भुगतान का अादेश जारी होते ही सोमवार को बैंक कर्मचारियों ने साथियों में मिठाई बांटी। इस आदेश के आने के बाद चतुर्थ श्रेणी कर्मियों से लेकर अधिकारियों को कई-कई लाख रुपये मिलेंगे। शहर में 7.5 हजार अधिकारियों व कर्मचारियों को यह एरियर मिलने से बाजार में भी उत्साह है। कारोबारियों को भी मालूम है कि इस धन का कुछ हिस्सा लोग जरूर खरीदारी में खर्च करेंगे और वह किसी ना किसी रूप में बाजार में आएगा।

loksabha election banner

बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों का वेतन समझौता दीपावली के करीब हुआ था। अब उन्हें एरियर देने का आदेश आ गया है। इस आदेश के आने के बाद सोमवार को बैंकों के खुलने पर अधिकारियों और कर्मचारियों ने अलग-अलग शाखाओं में मिठाई बांट कर खुशियां मनाईं। एरियर की घोषणा जारी होते ही सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की 515 शाखाओं में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारी खुश हैं। अब तीन हजार अधिकारियों और 4500 कर्मचारियों को इस आदेश के तहत एरियर मिलेगा।

पंजाब नेशनल बैंक प्रोग्रेसिव इम्प्लाइज एसोसिएशन के प्रांतीय उप महामंत्री संजय त्रिवेदी और प्रांतीय परिषद सदस्य अनिल सोनकर के मुताबिक वेतनमान समझौते से वरिष्ठ कर्मचारी को एरियर के रूप में 5.51 लाख रुपये, नए लिपिक को 1.43 लाख रुपये मिलेंगे। वरिष्ठ चपरासी को तीन लाख रुपये और चपरासी को 1.02 लाख रुपये एरियर मिलेगा। रेडीमेड गारमेंट कारोबारी राकेश त्रिवेदी के मुताबिक इसका असर बाजार पर भी पड़ेगा। कई लाख एरियर मिलने से बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों की क्रय शक्ति बढ़ेगी। इसकी वजह से यह धन बाजार में भी आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.