फतेहपुर, जेएनएन। बांदा-कानपुर हाईवे के शिवरी मोड़ के समीप मौरंग लदे ट्रक का एक्सल टूटने से वह गड्ढे में फंस गया। इससे बंधवा से जोनिहां तक ट्रकों की लंबी कतार लग गई। हालत ये हो गई कि सुबह 10 बजे से लगा जाम देर शाम सात बजे तक नहीं खुल सका था। हालांकि, इस बीच रोडवेज बसों का आवागमन ङ्क्षतदवारी से बहुआ-फतेहपुर से कानपुर होता रहा। 

 रविवार को सुबह करीब 10 बजे बांदा से मौरंग लादकर लखनऊ जा रहे ट्रक का ललौली थाना क्षेत्र के शिवरी मोड़ पर एक्सल टूट गया। इससे जाम लग गया। कुछ दूर बाद ही दूसरा ओवरलोड ट्रक और ट्रैक्टर भी साइड में आकर फंस गया। ट्रक चालक संजय कुमार ने बताया कि ट्रक का एक्सल बदलने के लिए मिस्त्री लेकर आए हैं। ट्रक ठीक हो गया था लेकिन कुछ दूर में ही दूसरा ट्रक गड्ढे में आकर धंस गया जिससे वह भीषण जाम में फंस गए। हालत ये है कि कोई भी ट्रक नहीं निकल पा रहे हैं। उधर जाम न खुलने के कारण शिवरी मोड़ से किर्तीखेड़ा तक करीब चार किमी दूर तक भारी वाहनों के साथ कुछ छोटे वाहन भी फंसे रहे।

ट्रक चालकों ने खुद किया डायवर्जन: कानपुर-बांदा मार्ग जाम होने के कारण अपरान्ह तीन बजे के बाद वाहनों के चालक और मुसाफिरों ने गंतव्य तक पहुंचने के लिए खुद ही रूट डायवर्जन कर लिया। बांदा से सीधे कानपुर जाने वाले वाहन बांदा से हमीरपुर होकर सीधे कानपुर निकलने गए। कानपुर से बांदा जाने वाले वाहन ङ्क्षबदकी से जोनिहां फतेहपुर, बहुआ से ङ्क्षतदवारी होकर बांदा जाने लगीं। 

जाम लगने का ये है कारण

  •  ललौली से चौडगरा तक सड़क में बड़े गड्ढों में फंसते वाहन। 
  •  ओवरलोड भारी वाहनों से दो दिन में उखड़ गई पैङ्क्षचग।
  •  वाहन फंसने के बाद दोनों तरफ लग जाती लंबी कतारें। 

Edited By: Shaswat Gupta