Move to Jagran APP

कानपुर : चकेरी थाने में हिंदू संगठन ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, मतांतरण मामले में आरोपित को छोड़ने पर हंगामा

कानपुर के चकेरी थाने में बजरंग दल और विहिप कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए पुलिस के खिलाफ अनूठा प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने मतांतरण के आरोपित को छोड़ने का आरोप लगाते हुए हंगामा भी किया है।

By akash shakyaEdited By: Abhishek AgnihotriPublished: Sun, 27 Nov 2022 03:03 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 03:03 PM (IST)
कानपुर : चकेरी थाने में हिंदू संगठन ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, मतांतरण मामले में आरोपित को छोड़ने पर हंगामा
चकेरी थाने में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं का हंगामा।

कानपुर, जागरण संवाददाता। Religion Conversion Case Kanpur: चकेरी थाने में रविवार को बजरंग दल और विहिप के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के खिलाफ अनूठा विरोध प्रदर्शन किया। थाना परसिर में हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान उठाया। मतांरतरण के आरोपित को थाने से छोड़ने का आरोप लगाते हुए हंगामा भी किया। बाद में पुलिस द्वारा कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने पर लोग शांत हुए।

loksabha election banner

क्या है मामला

चकेरी निवासी युवती के अनुसार करीब सात माह पहले इंस्टाग्राम के जरिए दोस्ती युवक से हुई थी। धीरे-धीरे उनमें दोनों में प्रेम संबंध हो गए थे। युवती के मुताबिक ईद और नवरात्रि के त्योहार पर युवक की हरकतों से संदेह हुआ। युवक के बारे में जानकारी की तो पता चला कि उसका असली नाम आदिल निवासी जाजमऊ है। उसने नाम बदलकर उससे नजदीकियां बढ़ाई थीं। पीड़िता ने युवक से बातचीत करना बंद कर दिया था तो साथियों के साथ घर व आफिस के बाहर आकर उसने गाली-गलौज व मारपीट की। उसपर जबरन शादी करने और मंतातरण का दबाव बनाने लगा।

चकेरी थाने में हंगामा

रविवार को पीड़िता ने विहिप कार्यकर्ताओं के साथ चकेरी थाने में शिकायत की थी। विहिप कार्यकर्ता आनन्द सिंह, अजय सिंह, हेमन्त सेंगर आदि ने बताया कि पुलिस ने आरोपित के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई करके छोड़ दिया था। इसके विरोध में रविवार को बजरंग दल और विहिप कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव करके हंगामा किया और कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने थाना परिसर में बैठकर हनुमान चालीसा पाठ शुरू करके पुलिस की कार्यशैली का विरोध किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.