कानपुर, जेएनएन। अफगानिस्तान में फंसी कानपुर की हिना खान के मामले में मंगलवार को एक आडियो वायरल हुआ है। इसमें वह रो रोकर कह रही है कि ससुरालीजन प्रताडि़त कर रहे हैं। पुलिस इस आडियो वकील और हिना के बीच बातचीत वाला मानते हुए मसला पारिवारिक बता रही है। हालांकि, जागरण डाट काम ऐसे किसी वायरल आडियो की पुष्टि नहीं करता है।

प्रेमजाल में फंसाकर बेटी से किया निकाह

बाबपुरवा थानाक्षेत्र के बगाही स्थित चुन्नन की बिल्डिंग निवासी समीरुन निशा ने सोमवार को पुलिस को तहरीर दी थी। इसमें बताया था कि उनकी बेटी हिना खान उर्फ पम्मो मुंबई में अपने चाचा के पास रहती थी। वहां एक बार में काम करती थी, तभी उसकी मुलाकात अफगानिस्तान निवासी मोहम्मद गनी से हुई, जो काबुल से 80 किलोमीटर दूर जुरमुट का रहने वाला है। गनी ने बेटी को प्रेमजाल में फंसाकर निकाह करने के बाद मुंबई में ही रहने लगा। दोनों के एक बेटा व दो बेटियां हैं। कुछ समय पहले वह बेटी व बच्चों को लेकर अफगानिस्तान चला गया था।

हिना का ऑडियो वायरल

समीरुन निशा के मुताबिक 28 अगस्त को बेटी की काल उनके मोबाइल फोन पर आई। उसने रो-रोकर कहा कि मां मुझे बचा लो, वह बच्चों के साथ अफगानिस्तान में है। उसे गनी ने किसी के हाथों बेच दिया है और वह खुद भागकर भारत आ गया है। इस प्रकरण के सामने आने के बाद कमिश्नरेट पुलिस ने हिना को वापस लाने की कोशिशें शुरू की हैं। वहीं, मंगलवार को हिना और कानपुर के एक वकील के बीच बातचीत वायरल हुई। इसमें वह कह रही है कि अपनी ससुराल में है। पति गनी के कहने पर ससुराल वाले उसे प्रताडि़त कर रहे हैं। गनी ने अपनी मां से कहा है कि अगर वह भारत आने की जिद करे तो बच्चे उसे मत देना। उसे भूखा रखे जाने और मोबाइल छीन लेने की बात भी है। आडियो वायरल होने के बाद पुलिस का मानना है कि यह पारिवारिक समस्या है। हिना को कानपुर वापस लाने की कोशिशें की जा रही हैं।

Edited By: Abhishek Agnihotri

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट