Move to Jagran APP

Afghanistan में फंसी कानपुर की हिना बोली- मां मुझे बचा लो, ऑडियो में रो-रोकर बताई प्रताड़ना की दास्तां

कानपुर में रहने वाली महिला ने बेटी को प्रेमजाल में फंसाकर अफगानिस्तान में बेचने का आरोप लगाया था। बेटी व बच्चों को लेकर अफगानिस्तान चला गया था। वायरल आडियो को वकील से बातचीत वाला बातकर पुलिस मामले को पारिवारिक समस्या मानकर चल रही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 09:59 AM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 09:59 AM (IST)
Afghanistan में फंसी कानपुर की हिना बोली- मां मुझे बचा लो, ऑडियो में रो-रोकर बताई प्रताड़ना की दास्तां
अफगानिस्तान में फंसी हिना का ऑडियो वायरल।

कानपुर, जेएनएन। अफगानिस्तान में फंसी कानपुर की हिना खान के मामले में मंगलवार को एक आडियो वायरल हुआ है। इसमें वह रो रोकर कह रही है कि ससुरालीजन प्रताडि़त कर रहे हैं। पुलिस इस आडियो वकील और हिना के बीच बातचीत वाला मानते हुए मसला पारिवारिक बता रही है। हालांकि, जागरण डाट काम ऐसे किसी वायरल आडियो की पुष्टि नहीं करता है।

loksabha election banner

प्रेमजाल में फंसाकर बेटी से किया निकाह

बाबपुरवा थानाक्षेत्र के बगाही स्थित चुन्नन की बिल्डिंग निवासी समीरुन निशा ने सोमवार को पुलिस को तहरीर दी थी। इसमें बताया था कि उनकी बेटी हिना खान उर्फ पम्मो मुंबई में अपने चाचा के पास रहती थी। वहां एक बार में काम करती थी, तभी उसकी मुलाकात अफगानिस्तान निवासी मोहम्मद गनी से हुई, जो काबुल से 80 किलोमीटर दूर जुरमुट का रहने वाला है। गनी ने बेटी को प्रेमजाल में फंसाकर निकाह करने के बाद मुंबई में ही रहने लगा। दोनों के एक बेटा व दो बेटियां हैं। कुछ समय पहले वह बेटी व बच्चों को लेकर अफगानिस्तान चला गया था।

हिना का ऑडियो वायरल

समीरुन निशा के मुताबिक 28 अगस्त को बेटी की काल उनके मोबाइल फोन पर आई। उसने रो-रोकर कहा कि मां मुझे बचा लो, वह बच्चों के साथ अफगानिस्तान में है। उसे गनी ने किसी के हाथों बेच दिया है और वह खुद भागकर भारत आ गया है। इस प्रकरण के सामने आने के बाद कमिश्नरेट पुलिस ने हिना को वापस लाने की कोशिशें शुरू की हैं। वहीं, मंगलवार को हिना और कानपुर के एक वकील के बीच बातचीत वायरल हुई। इसमें वह कह रही है कि अपनी ससुराल में है। पति गनी के कहने पर ससुराल वाले उसे प्रताडि़त कर रहे हैं। गनी ने अपनी मां से कहा है कि अगर वह भारत आने की जिद करे तो बच्चे उसे मत देना। उसे भूखा रखे जाने और मोबाइल छीन लेने की बात भी है। आडियो वायरल होने के बाद पुलिस का मानना है कि यह पारिवारिक समस्या है। हिना को कानपुर वापस लाने की कोशिशें की जा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.