Move to Jagran APP

Attack On Kanpur Police : बिकरू के पास फिर पुलिस पर हमला, चौबेपुर इंस्पेक्टर बोले- कहासुनी हुई

Attack on Police कानपुर में बिकरू गांव के पास वर्ष 2020 के बाद फिर घटना से अफरातफरी मच गई। बीच सड़क पर नशेबाजी करने से रोकने पर हमलावरों ने ने पहले धक्का मुक्की की और फिर साढ़े चार किलोमीटर तक पीछा करके दरोगाओं को पीटा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 19 Nov 2022 09:19 PM (IST)Updated: Sat, 19 Nov 2022 09:19 PM (IST)
Attack On Kanpur Police : बिकरू के पास फिर पुलिस पर हमला, चौबेपुर इंस्पेक्टर बोले- कहासुनी हुई
Attack on Police: कानपुर में बिकरू गांव के पास पुलिस पर हमला।

कानपुर, जागरण संवाददाता। दो साल पहले हुए बिकरू कांड की पुनरावृत्ति होते-होते बची। बिकरू गांव के पास ही शराब पीने से मना करने पर गुस्साए कुछ युवकों ने शनिवार की रात चौकी प्रभारी और प्रशिक्षु दारोगा पर हमला बोल दिया। दोनों की जमकर पिटाई की। गनीमत रही कि चौकी प्रभारी ने बाचीपुर के ग्राम प्रधान को फोन करके मदद मांगी और वह तत्काल मौके पर पहुंच गए। इसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। पुलिस पर हमले की सूचना मिलते ही चौबेपुर से भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। हमलावरों के घरों में दबिश दी गई, लेकिन सभी फरार हैं। संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है। 

loksabha election banner

सार्वजनिक रूप से पी रहे थे शराब

घटना शनिवार रात करीब आठ बजे की है। बिकरू चौकी इंचार्ज शैलेंद्र राघव प्रशिक्षु दारोगा अनूप कुमार के साथ गश्त पर निकले थे। बिकरू गांव से सटा कजंती गांव है। गैंगस्टर विकास दुबे का इस गांव में भी खास प्रभाव था। गांव के शराब ठेके पर कुछ युवक सार्वजनिक रूप से शराब पी रहे थे। उन्हें ऐसा करते देख दोनों ने टोका। जब युवकों ने सवाल जवाब किए तो दोनों पुलिसकर्मियों ने उनमें से एक की पिटाई कर दी।

युवकों ने पुलिसकर्मियों का किया पीछा

इसके बाद चौकी प्रभारी व प्रशिक्षु दारोगा बिकरू की ओर चल पड़े। कुछ दूर आगे बिकरू गांव के मोड़ के पास उन्हीं युवकों ने अपने कुछ अन्य साथियों के साथ पुलिसकर्मियों को रोक लिया। इसके बाद उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। इसी बीच चौकी प्रभारी ने बाचीपुर के ग्राम प्रधान विवेक कटियार को फोन कर दिया। सूचना पर ग्राम प्रधान अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचे। भीड़ आती देख हमलावर फरार हो गए। हालांकि चौबेपुर के इंस्पेक्टर जगदीश पांडेय ने पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट की घटना स्वीकार नहीं की। उन्हाेंने बताया कि कहासुनी हुई है। मामले में क्षेत्र के ही कोमल यादव, मंगल यादव, छोटू पंडित के नाम प्रकाश में आए हैं। इनकी तलाश में इनके घरों में छापेमारी की गई, लेकिन सभी घरों से फरार हैं। 

पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट की घटना संज्ञान में आई थी, हालांकि इंस्पेक्टर चौबेपुर ने केवल कहासुनी की जानकारी दी है। फिर भी मामला गंभीर है। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है। - आनंद प्रकाश तिवारी, संयुक्त पुलिस आयुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.