Move to Jagran APP

यातायात नियम उल्लंघन करने वालों से एआरटीओ की गांधीगिरी, पीटीओ व टीआई के साथ मिलकर चौराहों पर बिना हेलमेट वाहन सवारों को पहनाई फूलों की माला

विकास भवन में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह से संबंधित बैठक के बाद डीएम-एसपी ने प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके अलावा अधिकारियों ने शहर के चौराहों पर वाहन चालकों को यातायात से संबंधित नियम बताए।

By Rahul MishraEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 07:38 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 07:38 PM (IST)
यातायात नियम उल्लंघन करने वालों से एआरटीओ की गांधीगिरी, पीटीओ व टीआई के साथ मिलकर चौराहों पर बिना हेलमेट वाहन सवारों को पहनाई फूलों की माला
सड़क सुरक्षा माह के शुभारंभ पर बिना हेलमेट व सीट बेल्ट के वाहन न चलाने की शपथ लेते अधिकारी।

उन्नाव, जेएनएन। गुरुवार को डीएम रवींद्र कुमार व एसपी आनंद कुलकर्णी ने विकास भवन सभागार में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया। इसमें डीएम, एसपी, सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ ट्रैफिक ने यातायात नियमों के प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर शहर में रवाना किया।

loksabha election banner

वहीं एआरटीओ अनिल कुमार त्रिपाठी, पीटीओ हरेराम पांडे व प्रभारी यातायात प्रदीप कुमार ने अपनी टीम के साथ संयुक्त रूप से आइबीपी चौराहा, बड़ा चौराहा व गांधी नगर तिराहा पर दोपहिया व चार पहिया वाहनों की चेकिंग कर बिना हेलमेट व सीटबेल्ट लगाकर चलने व यातायात नियमों का पालन करने वालों को फूल भेंटकर सम्मानित किया। वहीं बिना हेलमेट चलने व यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को माला पहनाकर नियम पालन करने की अपील की। साथ ही शहर भर में प्रचार के लिये पंपलेट वितरित किए गए।

विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के शुभारंभ अवसर पर लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिंक के माध्यम से सभी जिलों के अधिकारियों को जानकारियां दीं। इसमें अधिकारियों को यातायात नियम पालन करने की शपथ दिलायी गई। साथ ही परिवहन विभाग की 55.70 करोड़ की कार्य योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी किया।

सीएम के कार्यक्रम के बाद डीएम ने सड़क सुरक्षा माह की रूप रेखा तैयार करने को सभी नोडल अधिकारियों व अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में डीएम ने कहा कि यह शासन का महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इन दिनों जिले में दुर्घटनायें बढ़ी हैं जो चिंता का विषय है।

उन्होंने यातायात नियमों का पालन करने व इसे लेकर सबको जागरूक रहने को कहा। कहा कि 18 वर्ष से कम बच्चों को वाहन न चलाने दें, बाइक व स्कूटर चलाते समय हेलमेट और चार पाहिया वाहन चलाते समय सीटबेल्ट लगायें और नशे में व मोबाइल पर बात करते हुए वाहन न चलायें।

एसपी आनंद कुलकर्णी ने कहा कि परिवहन विभाग के साथ पुलिस, लोक निर्माण, समस्त निर्माण एजेंसी, शिक्षा, चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग द्वारा रोजाना विद्यालयों, नगरीय निकायों व ब्लाक स्तर पर सड़क सुरक्षा के प्रति कार्यक्रम आयोजित कर आमजन को यातायात नियमों का पालन करने को जागरूक किया जाये। उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों व सभी सीओ को निर्देशित किया कि यातायात नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर लोगों का चालान किये जाएं।

इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट चंदन कुमार पटेल, सीओ ट्रैफिक गौरव त्रिपाठी, परिवहन विभाग के अलावा सभी जिला स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.