कानपुर, [जागरण स्पेशल]। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के मेगा शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में हॉट सीट पर बैठने वाली अरीबा नसीम की खुशी के आगे आसमां झुका नजर आता है। बीएससी अंतिम वर्ष की छात्रा अरीबा 72 लाख लोगों के बीच प्रतिस्पर्धा को पार करके हॉट सीट पर पहुंची। पहले शो में अरीबा ने बेबाकी से शुरुआती तीन सवालों का सही जवाब देकर तीन हजार की रकम जीत ली है। शुक्रवार को प्रसारित होने वाले शो में वह अब आगे के सवालों का जवाब देंगी। अब देखना है कि वह कितनी रकम जीतकर आती हैं।


ऐसी रही शो की शुरुआत
गुरुवार के शो में अमिताभ बच्चन ने अरीबा से उसके नाम का मतलब पूछा तो उन्होंने अरीबा यानी समझदार बताया। इसपर अमिताभ बच्चन ने कहा कि इस सीट पर बैठ कर तुम जैसी समझदार लड़की से सावधानी से सवाल पूछने होंगे। अमिताभ ने पूछा कि वह क्या बनना चाहती हैं तो अरीबा का जवाब था कि न्यूज एंकर या टीवी प्रेजेंटर बनना चाहती है। अमिताभ बच्चन ने कहा कि फिर तो मुझे तुमसे सावधान रहना होगा। फिर पूछा कि क्या तुम मेरी कुर्सी पर बैठना चाहती हो, इसपर अरीबा ने जवाब दिया की सर आप की कुर्सी कौन ले सकता है, इसपर अमिताभ बच्चन खिलखिला कर हंस पड़े और फिर शो की शुरुआत करते हुए सवाल पूछने शुरू किए।
जैसे कोई सपना हो गया सच
जिला इटावा के बकेवर कस्बे के आजादनगर मोहल्ले में रहने वाले अरीबा के पिता नसीमुद्दीन बुलंदशहर की शिकारपुर तहसील में लेखपाल हैं। वह तीन बहनों और दो भाइयों में सबसे बड़ी है। परिजनों के मुताबिक लखना स्थित राज बहादुर सिंह डिग्री कॉलेज में पढ़ाई कर रही अरीबा का कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम का हिस्सा बनने पर उसे लगा कि जैसे कोई सपना सच हो गया हो। वह पिछले कई वर्षों से इस कार्यक्रम का हिस्सा बनना चाह रही थीं। यहां पहुंचकर उसे बहुत कुछ सीखने को मिला।
कड़ी प्रक्रिया के बाद हुआ चुनाव
जानकारी के मुताबिक केबीसी में हॉट सीट तक पहुंचने के लिए अरीबा की 72 लाख लोगों के बीच प्रतिस्पर्धा थी। इसमें से 500 लोगों का दूसरे चरण में चयन हुआ और अंतिम चरण के लिए 10 लोगों को चुना गया, जिसमें वह भी शामिल रहीं।
परिवार में खुशी का माहौल
अरीबा नसीम के ताऊ और लार्ड मदर पब्लिक स्कूल के प्रबंधक नूरउद्दीन सिद्दीकी 'पप्पन' भतीजी की कामयाबी पर गदगद नजर आ रहे हैं। वह कहते हैं कि अरीबा ने यह साबित कर दिया है कि इटावा में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। अरीबा नर्सरी से लेकर इंटर तक स्कूल में होने वाली हर छोटी-बड़ी प्रतियोगिता में भाग लेती रही है।

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप