Move to Jagran APP

महोबा में घूस ले रहे लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

यूनाईटेडर टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के सहयोग से पकड़ा गया लेखपाल।उसने दस हजार रुपयों की मांग की।बुधवार को पीडि़त को घर बुलाया और पांच हजार रुपये लिये।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 06:12 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 06:13 PM (IST)
महोबा में घूस ले रहे लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ा
महोबा में घूस ले रहे लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

कानपुर (जागरण संवाददाता)। तमाम प्रयास के बाद भी भष्टाचार थम नहीं रहा है। महोबा तहसील क्षेत्र में बुधवार को एंटी करप्शन टीम ने एक लेखपाल को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। उसने भूमि संबंधी एक मामले में पीडि़त से दस हजार रुपयों की मांग की थी। पीडि़त ने भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष कर रहे संगठन यूटा (यूनाईटेडर टीचर्स एसोसिएशन) के पदाधिकारियों व एंटी करप्शन टीम झांसी को अवगत कराया था। इसके बाद टीम ने रणनीति के तहत दबिश देकर रंगे हाथों दबोच लिया।

loksabha election banner

महोबा तहसील क्षेत्र के पचपहरा निवासी अग्नोदय बाजपेई के नाम तहसीलदार न्यायिक की कोर्ट में सरकारी जमीन पर मकान के अवैध निर्माण संबंधी मुकदमा विचाराधीन है और फैसला होना है। आरोप है कि एक अधिकारी के कहने पर पीडि़त ने लेखपाल अखिलेश पांडेय से मुलाकात की। इसपर उसने दस हजार रुपयों की मांग की। पीडि़त ने यूनाईटेडर टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) के चित्रकूट धाम मंडल प्रभारी मुकेश उपाध्याय से संपर्क किया। संगठन के रमाकांत शुक्ला व मुकेश उपाध्याय ने अग्नोदय को एंटी करप्शन झांसी कार्यालय भेजा।

मामले की शिकायत दर्ज करके लेखपाल को रंगे हाथों पकडऩे की योजना बनाई गई। बुधवार को लेखपाल ने अग्नोदय को घर बुलाया और पांच हजार रुपये लिये। इस पर पीछे से घर में घुसी एंटी करप्शन टीम के एसएचओ अंबरीश कुमार, अजय कुमार सिंह सुरेंद्र सिंह आदि ने लेखपाल को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया और कोतवाली ले गए। टीम के मुताबिक पूछताछ के बाद उसे लखनऊ ले जाया जाएगा। टीम में एसआई इशरार मोहम्मद, एचसी सुनील कुमार, आरक्षी राजबहादुर, दीपक सिंह सेंगर, क्रांति पांडेय व निरंजन सिंह आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.