कानपुर, जागरण संवाददाता। सचेडी हाईवे पर मंगलवार दोपहर कंटेनर ओवरटेक करने के दौरान हुए भीषण सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि कंटेनर चालक भी गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के दौरान मौत बनकर सड़क पर दौड़ रहे कंटेनर को देख राहगीरों  का हलक सूख गया। चंद कदमों की दूरी पर स्थित सचेंडी थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कंटेनर चालक को पास के निजी हॉस्पिटल लेकर गई। वही  घटना के शिकार अन्य दो राहगीरों को एलएलआर हॉस्पिटल हैलट भेजा। हालांकि कंटेनर चालक की भी हालत नाजुक बताई जा रही है। 

चकरपुर मंडी अंडरपास के ऊपर कानपुर देहात की ओर जा रहा तेज रफ्तार कंटेनर आगे चल रही डीसीएम को ओवरटेक करते समय बेकाबू होकर डिवाइडर पर चढ़ गया। इस दौरान सड़क पार करने के लिए डिवाइडर पर खड़े दो लोगों को रौंदता हुआ कंटेनर आगे चल रही डीसीएम में जा घुसा। हादसे में दोनों राहगीरों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कंटेनर चालक भी गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना के शिकार कंटेनर चालक को पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वही हादसे का शिकार हुए दोनों राहगीरों के शवों को एलएलआर हॉस्पिटल (हैलट) भेज दिया। वहीं घटनास्थल पर टक्कर के बाद डीसीएम के बीच सड़क पर आ जाने से यातायात पूरी तरह बाधित हो गया। सचेंडी थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि डीसीएम को ओवरटेक करने के दौरान घटना में हादसा हुआ है। अभी तक घटना के शिकार किसी भी व्यक्ति के संबंध में जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है। डिवाइडर पर खड़े लोग क्षेत्र में ही रहने वाले प्रतीत हो रहे है। आसपास के लोगों से बातचीत कर शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है।

पांच किलोमीटर तक लगा भीषण जाम

घटना के बाद यातायात पूरी तरह बाधित हो जाने के चलते देखते ही देखते हाईवे पर लगभग पांच किलोमीटर लंबा भीषण जाम लग गया। इस दौरान जाम में फंसे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पुलिस ने दोनों वाहनों को सड़क किनारे हटाने के लिए क्रेन बुलाई है।

Edited By: Shaswat Gupta