Move to Jagran APP

नाराज छात्रों ने विश्वविद्यालय का मुख्य गेट किया बंद, नारेबाजी करते हुए आवाजाही रोकी Kanpur News

अपने वाहन अंदर न ले जाने देने से हैं खफा कुलपति से वार्ता के बाद भी नहीं माने।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 01:17 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 04:11 PM (IST)
नाराज छात्रों ने विश्वविद्यालय का मुख्य गेट किया बंद, नारेबाजी करते हुए आवाजाही रोकी Kanpur News
नाराज छात्रों ने विश्वविद्यालय का मुख्य गेट किया बंद, नारेबाजी करते हुए आवाजाही रोकी Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। अपनी गाडिय़ां अंदर तक ले जाने की मांग पर अड़े छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के छात्रों ने शुक्रवार को परिसर में जमकर हंगामा किया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने विश्वविद्यालय का मुख्य द्वार बंद करके आवाजाही रोक दी। घंटे भर तक आवाजाही बाधित होने के बाद डीन एकेडमिक्स प्रो. संजय स्वर्णकार व चीफ प्रॉक्टर डॉ. संदीप सिंह मौके पर पहुंचे और छात्रों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन छात्रों ने उनकी एक नहीं मानी। विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए छात्रों ने कुलपति से वार्ता करने की मांग की। उनकी मांग पर बीबीए, बीसीए व इंजीनियर छात्रों का प्रतिनिधिमंडल कुलपति से मिला।

loksabha election banner

विवि में बनाई गई है बड़ी पार्किंग

छात्रों का कहना है कि प्रोफेसर व बाहरी व्यक्तियों की गाडिय़ों को संकाय तक आने दिया जाता है, लेकिन उनके वाहनों को रोका जा रहा है। विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार से उनके विभाग दूर हैं, इसलिए उन्हें अपने वाहन ले जाने की अनुमति दी जानी चाहिए। उनकी बात सुनने के बाद कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने कहा कि छात्रों की सुरक्षा और पर्यावरण के दृष्टिकोण से विश्वविद्यालय में एक बड़ी पार्किंग बनाई गई है। इस पार्किंग में छात्र व बाहरी व्यक्ति अपने वाहन खड़े कर सकते हैं।

कुलपति ने कहा, छात्रों के लिए चलाई गई हैं सीएनजी बसें

परिसर के अंदर तेज वाहन चलाने के कारण दुर्घटनाओं के मामले सामने आए हैं। इसके अलावा वाहनों की भीड़ बढऩे से छात्रों का चलना भी मुश्किल हो जाता है। छात्रों की सुविधा के लिए सीएनजी बस चलाई गई है। इसके अलावा उन्हें अपने विभाग में जाने के लिए साइकिल की सहूलियत भी दी जा रही है। जिन छात्रों को शारीरिक रूप से कोई भी परेशानी है या बीमारी है तो वह उससे संबंधित प्रमाण पत्र दिखाकर चीफ प्रॉक्टर से वाहन लाने की स्वीकृति ले सकते हैं। उनके समझाने के बाद भी छात्र अपनी जिद पर अड़े रहे और गेट खुलने नहीं दिया। अपने काम के सिलसिले में आने वाले बाहरी व्यक्ति परिसर में फंसे हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.