Move to Jagran APP

सिपाहियों की अभद्रता व पिटाई से नाराज व्यापारियों ने थाना घेरा Kanpur Dehat

डेढ़ घंटे तक चलता रहा हंगामा एसओ के फिर ऐसा न होने के आश्वासन पर माने दुकानदार।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 02:52 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 02:52 PM (IST)
सिपाहियों की अभद्रता व पिटाई से नाराज व्यापारियों ने थाना घेरा Kanpur Dehat
सिपाहियों की अभद्रता व पिटाई से नाराज व्यापारियों ने थाना घेरा Kanpur Dehat

कानपुर देहात, जेएनएन। सिकंदरा तहसील के शाहजहांपुर कस्बा में रोड तक फैली दुकानों को हटवाने पहुंचे सिपाहियों ने दुकानदारों से अभद्रता कर दी। विरोध करने पर दुकानदारों को पीट भी दिया। इससे नाराज व्यापारी रोड पर उतर आए। वे पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सट्टी थाने का घेराव करने पहुंच गए। व्यापारियों का आरोप था कि पुलिस ने अपमानित करने के लिए ऐसा किया है। वह सिपाहियों पर मुकदमा लिखाने की मांग करने लगे। करीब डेढ़ घंटा चले इस हंगामा के बाद एसओ ने सिपाहियों की गलती स्वीकार करने के साथ आगे से ऐसा न होने की बात कही तब दुकानदार शांत हुए। कस्बे में पूर्वाह्न 11.30 बजे तक बाजार बंद रहा और मुगलरोड का यातायात भी बाधित रहा। 

loksabha election banner

शुक्रवार सुबह नौ बजे शाहजहांपुर कस्बे में सट्टी थाना के तीन चार सिपाही पहुंचे तथा डंडा पटकते हुए दुकानदारों को हिदायत दी कि रोड तक फैला अतिक्रमण हटा लें। दुकानदार पिंटू शर्मा, मिंटू पाल, छुन्ना पाल, दीपू कटियार, अरविंद अग्निहोत्री, बऊवा बाजपेयी, महेश ने बताया कि अतिक्रमण हटवाने के नाम पर सिपाहियों ने कुछ दुकानदारों को डंडा मार दिया। इससे गुस्साए दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर मुगलरोड पर एकत्र होने लगे। आधे घंटे बाद सभी दुकानदार व उनके परिजन सट्टी थाना पहुंच गए और थाना का घेराव करते हुए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

वह आरोपित सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। दुकानदार दीपू कटियार, बऊआ, सादाब, रानी गुप्ता, कल्यान ने आरोप लगाया कि तीन चार सिपाही गुरुवार की शाम को भी आए थे और बेवजह अपमानित कर पिटाई करने लगे थे।  सट्टी थानाध्यक्ष रोहित तिवारी ने दुकानदारों से आगे से इस तरह की घटनाएं नहीं होने का आश्वासन दिया। दुकानदार इसके बाद शांत हुए। थानाध्यक्ष ने बताया कि थाने की पुलिस एंटी रोमियो टीम ने दुकानों के पास मनचले लोगो खड़े रहने से रोकने  तथा अतिक्रमण हटाने के लिए दुकानदारों से कहा गया था। दुकानदारों द्वारा मारपीट लगाने का आरोप गलत है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.