Move to Jagran APP

आतंकी संगठन की धमकी के बाद शहर में हाई अलर्ट, सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई सुरक्षा

आरपीएफ व जीआरपी ने स्टेशन पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 03:33 PM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 03:33 PM (IST)
आतंकी संगठन की धमकी के बाद शहर में हाई अलर्ट, सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई सुरक्षा
आतंकी संगठन की धमकी के बाद शहर में हाई अलर्ट, सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई सुरक्षा

कानपुर, जेएनएन। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कथित धमकी भरा खत मिलने के बाद शहर में अलर्ट कर दिया गया है। वहीं सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है, यहां आरपीएफ व जीआरपी संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चला रही है। इसके साथ पुलिस भी प्रमुख चौराहों पर संदिग्ध लोगों की तलाशी लेकर सतर्कता बरत रही है। बीते वर्षों में आतंकवादी संगठनों के सदस्यों के पकड़े जाने के बाद से ही शहर अति संवेदनशील हो गया है।

loksabha election banner

बताते चलें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले से बौखलाए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने बदला लेने के लिए उत्तर प्रदेश के लखनऊ समेत तीस बड़े शहरों पर हमला करने की धमकी दी है। इन शहरों में जम्मू, पठानकोट, अमृतसर, जयपुर, गांधीनगर के साथ कानपुर भी शामिल है। इनके साथ चार हवाई अड्डों को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इसे देखते हुए शहर में सतर्कता बढ़ा दी गई है।

आरपीएफ (रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स) और जीआरपी (राजकीय रेलवे पुलिस) ने डॉग स्क्वायड के साथ मिलकर रेलवे स्टेशन पर चेकिंग की। आरपीएफ प्रभारी पीके ओझा ने बताया कि प्लेटफार्म पर बैठे यात्रियों के अलावा आधा दर्जन ट्रेनों में स्क्वायड की मदद से जांच की जा रही है। स्टेशन पर बुक हो रहे लगेज की भी चेकिंग की जा रही है। रेलवे स्टेशन पर प्रवेश पर भी सख्ती बरती गई। सभी यात्रियों को मेटल डिटेक्टर से गुजारे जाने के साथ सामान को भी स्कैन किया जा रहा है।

बताते चलें कि शहर से बीते वर्षों में आतंकी संगठनों से जुड़े सदस्यों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बीते साल इन्हीं दिनों यूपी पुलिस और एनआइए ने शहर के चकेरी क्षेत्र से हिजबुल के आतंकी कमरुज्जमा को गिरफ्तार किया था। वह असोम के नौगांव एरिया का रहने वाला था। एटीएस ने गणेश चतुर्थी के दौरान आतंकी हमला करने की आशंका जताई थी। आतंकी के मोबाइल से शहर के कई मंदिरों के वीडियो मिले थे और उसे कश्मीर में ट्रेनिंग दिए जाने की जानकारी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.