कानपुर (जेएनएन)। आगरा से लखनऊ जा रही आगरा लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन मे खराबी आने से करीब आधे घंटे तक ट्रेन कानपुर देहात के अंबियापुर स्टेशन पर मेन लाइन खड़ी रही। यहां से चालक ने ट्रेन को रूरा स्टेशन तक पहुंचाया। बाद मे झींझक में खड़ी मालगाड़ी के इंजन को मंगाकर करीब एक घंटे बाद इंटरसिटी एक्सप्रेस  को रवाना किया गया।
आगरा से लखनऊ जा रही आगरा लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस मंगलवार को जैसे ही अंबियापुर स्टेशन के पास पहुंची तभी उसके इंजन मे खराबी आ गई। इंजन की खराबी के कारण चालक ने ट्रेन सुबह साढ़े नौ बजे अंबियापुर स्टेशन की मेन लाइन पर रोक दी। इंजन की खराबी दूर करने का प्रयास किया परंतु ठीक नही हो सका इसके बाद चालक ने ट्रेन को सुबह 10 बजे रूरा स्टेशन की लूप लाइन पर खड़ा कर दिया। इसके बाद झींझक मे खड़ी मालगाड़ी का इंजन रूरा पहुंचाया गया, जिसे इंटरसिटी एक्सप्रेस में जोड़कर ट्रेन को 11.03 बजे रवाना किया गया। इस बीच ट्रेन मे सवार यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
स्टेशन मास्टर अंबियापुर कृष्ण कुमार ने बताया कि आगरा लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन में खराबी आने से मेन लाइन पर 25 मिनट खड़ी रही थी। स्टेशन मास्टर रूरा आदर्श कुमार ने बताया, इंटरसिटी के इंजन मे खराबी आने के कारण 10 बजे से ग्यारह बजे तक खड़ी रही थी। झींझक से आए मालगाड़ी के इंजन को ट्रेन मे जोड़कर रवाना किया गया।
ऐसा रहा घटनाक्रम
-इंजन मे खराबी के कारण सुबह 9 बजकर 30 मिनट से 9 बजकर 55 मिनट तक अंबियापुर स्टेशन में खड़ी रही ।
- अंबियापुर से रवाना होकर 10 बजे ट्रेन रूरा स्टेशन पहुची
- 10 बजकर 18 मिनट पर झींझक से मालगाड़ी का इंजन पहुचा ।
-10 बजकर 40 मिनट पर मालगाड़ी का इंजन इटरसिटी एक्सप्रेस से जोड़ा गया।
-11 बजकर 3 मिनट पर रूरा स्टेशन से ट्रेन को रवाना किया गया । 

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप