Move to Jagran APP

हमीरपुर में युवती की हत्या के बाद प्रेमी ने खुद का भी गला रेता

सीएचसी में उपचार के बाद युवक को गंभीर हालत में झांसी रेफर किया गया। घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल बना है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 12:48 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 07:22 PM (IST)
हमीरपुर में युवती की हत्या के बाद प्रेमी ने खुद का भी गला रेता
हमीरपुर में युवती की हत्या के बाद प्रेमी ने खुद का भी गला रेता

जेएनएन, कानपुर : हमीरपुर जनपद के खरका गांव में सुबह खेत में गई युवती की चाकू से गला रेतकर युवक ने हत्या कर दी। उसने उसी चाकू से अपनी गर्दन रेतकर जान देने का प्रयास किया। एक ग्रामीण ने लहूलुहान हालत में दोनों को देखा तो गांव में जानकारी दी। इसके बाद परिजन व पुलिस मौके पर पहुंचे। रक्तरंजित चाकू बरामद कर पुलिस ने युवक को गंभीर हालत में अस्पताल भेजा गया। पुलिस का कहना है कि प्रेम प्रसंग के चलते मिलने पर परिजन की आपत्ति लड़के ने यह कदम उठाया। फिलहाल युवती के परिजनों की ओर से मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

loksabha election banner

चिकासी थानाक्षेत्र के बड़ा खरका गांव 20 वर्षीय युवती रविवार सुबह साढ़े छह बजे नित्य क्रिया के लिए घर से बाहर गई थी। गांव का विजयपाल (20) वहां पहुंच गया। उसने युवती की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद उसी चाकू से अपना गला रेतकर जान देने की कोशिश की। वहां से गुजर रहे गांव के ही मंगल ¨सह ने दोनों के परिजन व ग्रामीणों को सूचना दी। सूचना पर सीओ सरीला व थानाध्यक्ष चिकासी घटनास्थल पहुंचे। इस बीच वहां भीड़ एकत्र हो गई। युवक को सीएचसी गोहांड में भर्ती कराया गया। जहां हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने उसे झांसी रेफर कर दिया। युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। घटना से गांव में तनाव का माहौल है। बाद में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ¨सह के साथ अपर पुलिस अधीक्षक लाल साहब यादव ने भी घटनास्थल का जायजा लेकर लोगों से पूछताछ की। एसपी ने बताया कि प्रेम प्रसंग के चलते युवक ने घटना को अंजाम दिया है। ग्रामीणों से पूछताछ में पता चला कि अलग-अलग जातियों के होने की वजह से लड़की के परिजन आपत्ति करते थे जिसके चलते युवक ने युवती को मारकर जान देने का प्रयास किया। पुलिस ने मौके से घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया गया है। युवती के भाई की तहरीर पर विजयपाल पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

बीए का छात्र है विजयपाल

बड़ा खरका गांव निवासी धनीराम के तीन बेटे है जिसमें सबसे बड़ा बेटा बृषभान मजदूरी करता है। दूसरा द्रगपाल खेती करता है। सबसे छोटा बेटा विजयपाल बीए का छात्र है। उसका गांव की युवती से प्रेम प्रसंग चलता था। वहीं युवती इस वर्ष बीएससी में फेल हो जाने के कारण घर में ही रहती थी।

युवती के परिजन ने मारा युवक को!

घटना को लेकर ग्रामीणों के बीच तरह तरह की चर्चाएं होती रहीं। कुछ लोगों का कहना है कि घटना की सूचना पाकर पहुंचे मृतक युवती के परिजन ने विजयपाल को मरणासन कर दिया।

खून कहीं पड़ा और शव कहीं

घटनास्थल के पास में ही एक गन्ने के खेत तक पुलिस को ताजा खून फैला पड़ा मिला है जिससे लोग गन्ने के खेत में घटना को अंजाम देने के बाद शव को बाहर फेकने की बात कह रहे है वहीं मामले में सीओ शुभसुचित का कहना है कि जांच चल रही है। जल्द ही स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.