कन्नौज, जेएनएन। नकदी व जेवर हाथ नहीं आए तो प्रेमी ने कोर्ट मैरिज के बाद भी प्यार को ठुकरा दिया। अपने प्यार के लिए संबंधियों से नाता तोड़ चुकी एक प्रेमिका को जब कहीं आसान मिलता न दिखा तो उसने पुलिस से गुहार लगाई। पुलिस ने बुलाकर प्रेमी को समझाया और फिर थाने में ही दोंनो के फेरे डलवाकर विदा किया।

यह मामला ठठिया थाना क्षेत्र बेहटा गांव का है, यहां रहने वाले एक युवक व युवती के बीच प्रेम संबंध थे। एक जाति के न होने के कारण परिजनों को उनके प्रेम से इंकार था। इसके बावजूद युवती ने युवक के साथ कोर्ट मैरिज कर ली। जेवर व पैसों की मांग पूरी होने के बाद ही परिजनों द्वारा घर में रखे जाने की बात युवक ने उससे कही। इसपर युवती अपने घर से रुपये व जेवर चुराकर ले आई और युवक को सौंप दिए। मामले की शिकायत पर पुलिस ने घटना का पर्दाफाश करते हुए नकदी जेवर बरामद कर लिए।

इधर नकदी व जेवर हाथ न आने पर युवक ने प्रेमिका को ठुकरा दिया। अपने संबंधियों से नाता तोडऩे के बाद युवती को रास्ता नजर नहीं आ रहा था। पीडि़ता ने थाने में न्याय की गुहार लगाई और कोर्ट मैरिज के अभिलेख भी प्रस्तुत किए। साक्ष्यों को लेकर थानाध्यक्ष अमरपाल सिंह ने युवक व उसके परिजनों को बुलाया। उन्होंने दोनों पक्षों को कानूनी कार्रवाई के बारे में समझाया। इसके बाद थाने में युवती की युवक के साथ शादी करा फेरे डलवाए। थानाध्यक्ष ने बताया कि खुशी खुशी प्रेमिका को प्रेमी के परिजन साथ ले गए हैं।

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप