कानपुर, जेएनएन। प्रसपा लोहिया के राष्ट्रीय सचिव आदित्य यादव ने कहा है कि अब समय आ गया है जब समाजवादी विचारधारा की सोच रखने वालों को एकजुट होना पड़ेगा। इसी वजह से प्रसपा विधानसभा चुनाव सपा के साथ लड़ेगी। प्रसपा विलय नहीं कर रही बल्कि सपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ेगी।

प्रसपा लोहिया के राष्ट्रीय सचिव आदित्य यादव रविवार को बर्रा के तात्याटोपेनगर स्थित सीएचएस स्कूल में आयोजित शौर्य चक्र विभूषित दिवंगत चौधरी हरमोहन सिंह यादव की जयंती में शामिल होने आए थे। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने गुंडों को जेल भेजने की बात कही थी, लेकिन अब तो खाकी वार्दी वाले भी गुंडे हो गए हैं। महामारी में श्रमिकों को भी नहीं छोड़ा। कहा, शोहदों के पोस्टर लगाने से कुछ नहीं होगा बल्कि सरकार को अपनी कार्यशैली बदलनी पड़ेगी।

उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि प्रसपा किसी भी सीट पर चुनाव नहीं लड़ रही है और न ही किसी दल का समर्थन करेगी। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में चर्चा चल रही है, इसका फैसला 20 दिन में हो जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रसपा गठबंधन से सपा के साथ चुनाव लड़ सकती है, अब समाजवादी सोच रखने वालों को एक होने का समय आ गया है।

हवन में शामिल हुए सभी दलों के नेता

चौधरी हरमोहन सिंह की जयंती पर आयोजित हवन में कई दलों के नेता शामिल हुए। इस दौरान आदित्य यादव ने चौधरी हरमोहन सिंह की फोटो के समक्ष पुष्प अर्पित करके श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम के दौरान कोविड नियमों को ध्यान रखते हुए महापौर प्रमिला पांडेय, सासंद देवेंद्र सिंह भोले, एमएलसी अरुण पाठक के अलावा राज्यसभा सदस्य चौधरी सुखराम सिंह यादव भी हवन में शामिल हुए।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस