Move to Jagran APP

घोटाले में आरोपित ने इंजीनियर युवती से किया था दुष्कर्म, झांसा देकर झटके थे सात लाख रुपये

पीएफ घोटाले के मुख्य आरोपित पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया गया है। उसपर इंजीनियर युवती को शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने और सात लाख रुपये हड़पने का भी आरोप है। दिल्ली में दर्ज मुकदमे की जांच अनवरगंज स्थानांतरित की गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 10:51 AM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 10:51 AM (IST)
घोटाले में आरोपित ने इंजीनियर युवती से किया था दुष्कर्म, झांसा देकर झटके थे सात लाख रुपये
दिल्ली में नौकरी करती है पीड़ित युवती।

कानपुर, जेएनएन। पीएफ घोटाले में मुख्य आरोपित मुकुल दुबे अब दुष्कर्म के आरोपों में फंस गया है। इस ठग ने शहर की ही एक इंजीनियर युवती को न केवल अपने जाल में फंसाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए, बल्कि सात लाख रुपये भी ऐंठ लिए। युवती ने दिल्ली में मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन घटनास्थल कानपुर होने की वजह से मुकदमा जांच के लिए अनवरगंज स्थानांतरित हो गया है। आरोपित इस समय जेल में बंद है।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने पिछले दिनों केस्को के संविदा कर्मचारियों का धोखे से पीएफ निकालने की खबर प्रकाशित की थी। खबर का संज्ञान लेते हुए क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू की और मुकुल दुबे को गिरफ्तार किया। मुकुल दुबे ने केस्को के संविदा कर्मचारियों से पीएफ निकलवाने के नाम पर दस्तावेज लेकर उनका दुरुपयोग करते हुए पीएफ अकाउंट में लिंक कर्मचारियों के बैंक खाते बदल दिए। बदले खाते मुकुल के रिश्तेदारों, स्वजन व परिचितों के नाम पर हैं। उसने लाखों रुपये का पीएफ इन खातों में मंगाया और रकम हड़प कर ली।

अनवरगंज थाना प्रभारी बलराम मिश्रा ने बताया कि युवती ने तहरीर में आरोप लगाया है कि मुकुल ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसाया। वह पढ़ाई करने दिल्ली चली गई तो वहां भी आता-जाता रहा। जब उसे पता चला कि मुकुल की शादी हो चुकी है तो उसने दूरी बना ली। मुकुल ने उसे बताया कि पत्नी उससे आठ साल बड़ी है। परिवार वालों के दबाव में उसने शादी की। जल्द ही वह पत्नी को छोड़ देगा। शादी का झांसा देकर उसने कई बार उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए। अनवरगंज स्थित एक होटल में वह उसे कई बार ले गया। इंस्पेक्टर के मुताबिक होटल में जांच की गई तो आरोप सही पाए गए। होटल में युवती के नाम पर दो बार कमरा बुक मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.