Move to Jagran APP

यूपी के नौ लाल आइपीएल में करेंगे कमाल

आइपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज शनिवार से होना है। इसमें उत्तर प्रदेश के नौ खिलाड़ी जौहर दिखाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Apr 2018 12:47 PM (IST)Updated: Fri, 06 Apr 2018 12:47 PM (IST)
यूपी के नौ लाल आइपीएल में करेंगे कमाल
यूपी के नौ लाल आइपीएल में करेंगे कमाल

शरद त्रिपाठी, कानपुर : 11 वें संस्करण के आइपीएल का आगाज शनिवार से होने जा रहा है। ग्लैमरस क्रिकेट की चकाचौंध के बीच इस बार उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के 9 खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में अपने खेल का कमाल दिखाएंगे। यूपी के लाल आइपीएल की अलग अलग टीमों में 11 करोड़ रुपए से लेकर 80 लाख रुपए तक नीलाम हुए हैं। कोई बल्लेबाजी तो कोई गेंदबाजी से अपना लोहा मनवाएगा।

loksabha election banner

11 वें आइपीएल में उत्तर प्रदेश के एक मात्र अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क में भले ही आइपीएल का कोई मैच फिलहाल न मिल पा रहा हो मगर फº की बात है कि ग्रीनपार्क में खेलकर आगे बढ़ने वाले यूपीसीए के 9 खिलाड़ियों का चयन आइपीएल के 11वें संस्करण के लिए हुआ है। यूपी के ये लाल शनिवार से शुरु होने वाले आइपीएल के 11 वें संस्करण में अलग-अलग टीमों से खेलकर अपना जलवा बिखेरेंगे।

इसमें सुरेश रैना को चेन्नई सुपर किंग ने 11 करोड़ रुपए में, भुवनेश्वर कुमार को सनराइजर्स हैदराबाद ने 8.5 करोड़ में, सरफराज खान को रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू ने 3 करोड़ में , कुलदीप यादव को कोलकाता नाइट राइडर्स में 5.8 करोड़ में, अंकित राजपूत को किंग्स इलेवन पंजाब ने 3 करोड़ में, शिवम मावी कोलकाता नाइट राइडर्स में 3 करोड़ में, अक्षदीप नाथ को किंग्स इलेवन पंजाब ने 1 करोड़ में, रिंकू सिंह को कोलकाता नाइट राइडर ने 80 लाख में और मुंबई इंडियन ने मोहसिन खान को 80 लाख रुपए में चुना है। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से इस बार के आइपीएल के लिए कुल 28 खिलाड़ियों ने फार्म भरे थे। यूपी की तरफ से खेलने वालों में सबसे मंहगी बोली सुरेश रैना की 11 करोड़ लगी और रिंकू सिंह व मोहसिन खान की सबसे कम बोली 80 लाख रुपए लगी।

दो साल ग्रीनपार्क में रहा आइपीएल का जश्न

ग्रीनपार्क में इंडियन प्रीमियर लीग के नौंवे और दसवें संस्करण में ग्लैमरस क्रिकेट की धूम रही। वर्ष 2016 में गुजरात लायंस ने ग्रीनपार्क को अपना होम ग्राउंड बनाया जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियन जैसी टीमों के साथ शहर ने क्रिकेट के रोमाच का मजा लिया। इसके अगले वर्ष आइपीएल के दसवें सत्र में दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के साथ गुजरात लायंस का मैच हुआ था। नहीं दिखाई ग्रीनपार्क में रुचि

ऐतिहासिक और देश के पाच पुराने टेस्ट सेंटरों में से एक ग्रीनपार्क में मैच कराने को लेकर आइपीएल के 11 वें सत्र में किसी भी फ्रेंचाइजी ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। इस बारे में यूपीसीए के डायरेक्टर एसके अग्रवाल ने कहा कि आइपीएल भले ही ग्रीनपार्क में न हो रहा हो लेकिन उसमें नई प्रतिभाओं को निखरने का मौका जरूर मिल रहा है, सभी खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करके प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.