Move to Jagran APP

सीरो सर्वे में 17 स्थानों से लिए गए 544 सैंपल

- शहर के मसवानपुर में छह व कैंट में एक संक्रमित मिला - घाटमपुर क्षेत्र में दो और बिल्हौर में एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 07:19 AM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 07:19 AM (IST)
सीरो सर्वे में 17 स्थानों से लिए गए 544 सैंपल
सीरो सर्वे में 17 स्थानों से लिए गए 544 सैंपल

जागरण संवाददाता, कानपुर : सीरो सर्वे के तीसरे दिन सोमवार को मेडिकल टीमों ने 17 शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों से 544 लोगों के खून के लिए नमूने लिए। इनमें से 408 महिला पुरुष व 136 बच्चे शामिल रहे। इन सभी का एंटीजन किट से कोरोना टेस्ट किया गया। इनमें शहर के मसवानपुर में छह, कैंट में एक, घाटमपुर में दो और बिल्हौर में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हर क्षेत्र से 32 लोगों के नमूने लिए गए।

loksabha election banner

सोमवार को नगर निगम क्षेत्र के मसवानपुर, किदवईनगर, वार्ड 17, वार्ड 87, हंसपुरम और कैंट में सर्वे किया गया। हेल्थ वर्कर ने प्रोफार्मा में एक-एक व्यक्ति की जानकारी भरी। इसके बाद लैब टैक्नीशियन ने खून के नमूने लिए। इस दौरान मसवानपुर में छह लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। कैंट में एक संक्रमित मिला। इसी तरह बिल्हौर के राजीव नगर, जवाहर नगर, चंद्रशेखर आजाद नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में रहीमपुर और करीमपुर में सर्वे के दौरान 160 लोगों के सैंपल लिए गए। राजीव नगर में एंटीजन जांच में एक संक्रमित मिला। वहीं, ककवन के मैदों गांव में भी 32 लोगों के सैंपल लिए गए। घाटमपुर में तीन स्थानों में सीरो सर्व हुआ। यहां दो में संक्रमण की पुष्टि हुई। शिवराजपुर में तीन स्थानों पर सर्वे किया गया। जिले में सोमवार को 17 स्थानों पर हुए सीरो सर्वे में 10 कोरोना संक्रमित मिले। इन्हें होम आइसोलेट करा दिया गया है। सभी 544 सैंपल लखनऊ के किग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी भेजे गए हैं।

- डॉ. अविनाश यादव, नोडल अफसर, सीरो सर्वे एक नजर

45 स्थानों में जिले में होना है सर्वे

35 स्थानों में हो चुका सर्वे का काम पूरा

10 जगहों पर आज होगा सर्वे

1120 सैंपल लिए जा चुके हैं अब तक

1440 सैंपल कुल लिए जाने हैं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.