फतेहपुर, जेएनएन। मन में देशसेवा करने का जज़्बा लेकर सोमवार भोर पहर चार जिलों के 4300 अभ्यर्थियों ने दम खम दिखाया। अलग-अलग 15 बैच की दौड़ में सफल होने वाले युवाओं का औसत 20 के आसपास रहा। दौड़ में पास होने के बाद युवाओं को बीम, हाईट, चेस्ट, जिगजैग बैलेंसिंग, गड्ढा कूद की शारीरीक परीक्षा से गुजारा गया। इसके बाद सफल अभ्यर्थियों के दस्तावेजों को सत्यापन के लिए भेजा गया।

कर्नल आशुतोष मेहता की निगरानी में सेना भर्ती रैली की शुरुआत हुई। चार जनपदों (गोंडा, बांदा, उन्नाव व हमीरपुर) के 6640 युवाओं को शामिल होने का मौका दिया गया। बांदा जनपद की अर्तरा व नरैनी, हमीरपुर जिले की राठ, मौदहा व सरैला तथा गोंडा की मनकापुर और उन्नाव की पुरवा तहसील के युवाओं की इंट्री रात बारह बजे से प्रारंभ हो गई।

सुबह करीब छह बजे तक आने वाले सभी युवाओं को इंट्री देकर मैदान में अगल-अलग बैच के रूप में बिठाया गया। सुबह साढ़े छह बजे जीडी सोल्जर पदों के लिए आवेदन करने वाले युवाओं की दौड़ शुरू हुई। इसके बाद टेक्निकल पदों के लिए आए युवाओं की दौड़ हुई। कर्नल सरदाना ने सेना के जवानों के साथ भर्ती प्रकिया पूर्ण कराई। दोपहर तक दौड़ में करीब 4300 युवाओं ने हिस्सा लिया। उपजिला अधिकारी सदर प्रमोद झा, सीओ सिटी केडी मिश्र व एसडीएम आशीष यादव व न्यायिक तहसीलदार चंद्रशेषर यादव ने भर्ती मैदान में भ्रमण कर युवाओं को नियंत्रित करने में सहयोग किया।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस