Move to Jagran APP

30 बीघा फसल राख, पथराव में दो पुलिसकर्मी घायल

बिधनू शंभुआ आरओबी पुल के पास धीरपुर रोड के किनारे खेतों के ऊपर गुजर रहे बिजली के तारों के फसल पर गिरने से लगी आग।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 02:04 AM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 02:04 AM (IST)
30 बीघा फसल राख, पथराव में दो पुलिसकर्मी घायल
30 बीघा फसल राख, पथराव में दो पुलिसकर्मी घायल

संवाद सहयोगी, बिधनू : बिधनू शंभुआ आरओबी पुल के पास धीरपुर रोड के किनारे खेतों के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तारों के स्पार्किग के बाद खेतों में गिरने से शनिवार दोपहर आधा दर्जन किसानों की करीब 30 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। किसानों ने ग्रामीणों की मदद से ट्यूबवेल चलाकर आग बुझाने का प्रयास शुरू किए। ग्रामीणों ने देर से पहुंची पीआरवी 456 गाड़ी पर पथराव शुरू कर दिया। इसमें दो पुलिसकर्मी पत्थर लगने से घायल हो गए।

prime article banner

हृदयपुर गांव के पास शनिवार दोपहर किसानों के खेतों के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तार स्पार्किग के बाद टूटकर खेतों में गिर गए। तेज हवा के चलने से आग ने आसपास के किसानों की करीब 30 बीघा फसल को चपेट में ले लिया। किसानों ने पुलिस व दमकल को सूचना दी,लेकिन उनके समय पर न पहुंचने पर ग्रामीणों ने ट्यूबवेल और बेहया की डाल व नीम की छाल पटककर आग पर काबू पाया। करीब एक घंटे बाद पुलिस की पीआरवी 456 की गाड़ी मौके पर पहुंची। ग्रामीणों ने पीआरवी गाड़ी पर पथराव करने के साथ ही लाठी डंडों से पुलिस पर हमला बोल दिया। इसमे पीआरवी चालक प्रमोद तिवारी और दीवान धानवेंद्र सिंह पत्थर लगने से घायल हो गए। बिधनू थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह फोर्स संग मौके पर पहुंचे। भीड़ ने उनसे भी अभद्रता की। आक्रोश देख थाना प्रभारी को भी उल्टे पांव लौटना पड़ा। इसके बाद उन्होंने कंट्रोल रूम को सूचना देकर और फोर्स मंगाई। बवाल की सूचना पर घाटमपुर और गोविद नगर सर्किल की फोर्स मौके पर पहुंची और लाठियां पटककर भीड़ को खदेड़ा।

थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि पीआरवी के चालक की तहरीर पर ग्रामीणों के खिलाफ बलवा, सरकारी कार्य में बाधा डालने, सरकारी कर्मचारी से मारपीट और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने आदि की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल अभी तहरीर नहीं मिली है।

----------

इन किसानों की राख हुई फसल हृदयपुर और धीरपुर गांव के किसानों में विश्राम सिंह की 5 बीघा, देशराज बाबा की 5 बीघा, छोटे की 3 बीघा , महिपाल सिंह की 4 बीघा, प्रदीप यादव की 3 बीघा, राम सागर की 4 बीघा, बृजेंद्र सिंह की 6 बीघा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.