कानपुर, [शाश्वत गुप्ता]। Kanpur gutkha man video viral प्रिया प्रकाश वारियर, डब्बू अंकल, रानू मंडल, कमलेश और सहदेव कुमार...ये वो नाम हैं जिन्होंने अपने महज एक वीडियो से इंटरनेट मीडिया पर तहलका मचा दिया था। इंटरनेट मीडिया पर रातों-रात स्टार बनने वालों इन्हीं नामों की कड़ी में एक नाम और जुड़ गया है। भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच (IND v/s NZ Test Match) के दौरान ग्रीनपार्क (Greenpark)में गुटखा खाने वाले युवक का वीडियो का शायद ही अब तक किसी ने न देखा हो। इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई जानना चाहता था कि आखिर ये युवक है कौन ? 

यह भी पढ़ें : ग्रीनपार्क में गुटखा खाते युवक का वीडियाे वायरल, ट्विटर यूजर ने लिखा- कानपुर को 'कमला' पसंद है

इंटरनेट पर छा गया कनपुरिया : कनपुरिए युवक का वीडियो वायरल होते ही इंटरनेट मीडिया तो मीम्स की बाढ़ आ गई थी। फोटो पर भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffar), कवि डा. कुमार विश्वास (Kumar Vishwas)और हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) समेत कई बड़ी हस्तियों ने भी प्रतिक्रिया दी थी। 

ये रहा युवक का प्राेफाइल : कान पर फाेन लगा अजीब सा चेहरा बनाए मैच देख रहे जनाब का नाम है शोभित पांडेय (Shobhit Pandey)। जो कि कानपुर में कमला टावर के पास रहते हैं। पेशे से बिजनेसमैन शोभित अपनी बहन के साथ मैच का लुत्फ उठाने आए थे। एक वायरल वीडियो (Kanpur Gutkhaman Video)में शोभित बता रहे हैं कि वे फाेन पर अपने दोस्त से बात कर रहे थे, जो कि ग्रीनपार्क के गेट नंबर आठ पर खड़े थे। हालांकि जागरण डॉट कॉम ऐसे किसी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

खुद पर बने मीम्स से नहीं है कोई आपत्ति : शोभित अपने ऊपर बनने वाले सभी मीम्स (Gutkhaman Memes)को सकारात्मक दृष्टि से देखते हैं। इस बात का खुलासा उन्होंने एक कथित इंटरव्यू में किया। इसमें वे कह रहे हैं कि वे मीठी सुपारी खा रहे थे इसलिए उनके ऊपर जो भी कमेंट्स किए जा रहे हैं या मीम्स शेयर किए जा रहे हैं उससे उनको कोई परेशानी नहीं है। अपुष्ट वायरल वीडियो में शोभित ने बताया कि उन्हें सिर्फ एक बात बुरी लग रही है जो उनकी बहन पर भद्​दे कमेंट्स किए जा रहे हैं, उनका कहना है कि किसी भी लड़की के प्रति लोगों को ऐसे भद्​दे कमेंट्स करने से पहले सोचना चाहिए। 

यह भी पढ़ें : वायरल वीडियो पर कनपुरिए 'गुटखाबाज' ने दी प्रतिक्रिया, गजोधर भइया ने कही यह बात

दूसरे दिन भी मैच देखने पहुंचे शोभित: गुरुवार को पहला मैच देखने के बाद शोभित शुक्रवार को फिर ग्रीनपार्क पहुंचे, लेकिन इस बार उनका अंदाज थोड़ा बदला हुआ था, इस बार गुटखा या मीठी सुपारी नहीं बल्कि हाथ में कागज पकड़ा था जिस पर लिखा था कि गुटखा खाना गलत बात है..हालांकि उनके बदले अंदाज पर भी चुटकी लेने से लोग पीछे नहीं हटे। 

Edited By: Shaswat Gupta