जागरण संवाददाता, कानपुर: दीपावली में स्ट्रीट वेंडरों व पथ विक्रेताओं की सामग्री की बिक्री के लिए नगर निगम ने मोतीझील लान में 28 अक्टूबर से चार नवंबर तक मेले का आयोजन किया है। मेले की तैयारी को लेकर महापौर ने जिलाधिकारी व नगर आयुक्त समेत सभी आला अफसरों के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान महापौर ने मैदान की सफाई के आदेश दिए। साथ ही मेले में खरीदारी करने के साथ ही लोगों के मनोरंजन और व्यंजनों की व्यवस्था की जाए।

महापौर प्रमिला पांडेय, जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर, नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन, पुलिस उपायुक्त पश्चिम बीबीजीटीएस मूर्ति समेत आला अफसरों के साथ मोतीझील का निरीक्षण किया। दीपावली मेले में विशेष रूप से स्ट्रीट वेंडर, पथ विक्रेताओं को विक्रय के लिए निश्शुल्क दुकानें दी जाएंगी। मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन प्रतिदिन किया जाएगा। इसमें लोक गायन, लेजर लाइट शो, कठपुतली कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक आदि कार्यक्रम आयोजित होंगे। मेले में योजनाओं से संबंधित प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। मेले में बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के झूले, फूड कार्नर तथा मैजिक शो का भी आयोजन किया जाएगा। मेले में डिजिटल पेमेंट से भुगतान होगा। महापौर ने कहा कि कोरोना से बचाओ के सारे नियमों का पालन किया जाए। जिलाधिकारी ने आदेश दिए कि मेले में आने वाले सभी लोगों को मास्क वितरण किया जाए, मास्क हेतु एक काउंटर भी लगाया जाए। इस अवसर पर अपर नगर आयुक्त अरविद राय, जोनल प्रभारी पूजा त्रिपाठी, ज्योति शुक्ल आदि मौजूद रहीं।

मेले को लेकर दिए गए आदेशों में शिथिलता नहीं बरती जाए

नगर आयुक्त ने सभी अपर नगर आयुक्त, मुख्य अभियंता, लेखा अधिकारी, नगर स्वास्थ्य अधिकारी, सभी जोनल अधिकारी, जोनल अभियंता व जोनल स्वच्छता अधिकारी, जल महाप्रबंधक व पशुचिकित्साधिकारी से कहा कि दीपावली मेले को लेकर दिए गए आदेश के पालन में शिथिलता नहीं बरती जाए। लापरवाही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

Edited By: Jagran