Move to Jagran APP

कानपुर: खनन अधिकारी का विवादित बयान हुआ वायरल, सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए कही बेतुकी बात

Defence Corridor Project in Kanpur यूपीडा द्वारा डिफेंस कारिडोर बनाया जाना है। साढ़ से बकेवर जाने वाला नया रास्ता बनने के बाद वाहन सवारों को महाराजपुर आने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे 20 किमी का रास्ता बच जाएगा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 04:15 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 05:29 PM (IST)
कानपुर: खनन अधिकारी का विवादित बयान हुआ वायरल, सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए कही बेतुकी बात
कानपुर के डिफेंस कारिडोर की प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। Defence Corridor in Kanpur घाटमपुर के साढ़ में बनाए जाने वाले डिफेंस कारिडोर पर ग्रहण के बादल मंडरा रहे हैं। खनन की अनुमति न मिलने की वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के ड्रीम प्रोजेक्ट का कार्य अभी तक शुरू नहीं हो सका है। इस मामले में खनन अधिकारी केबी सिंह ने बेतुका बयान दिया है उन्होंने कहा है किये प्रोजक्ट महत्वपूर्ण नहीं है। यूपीडा द्वारा डिफेंस कारिडोर बनाया जाना है। जिसमें कई प्रदेशों के उद्यमी निवेश कर रहे हैं। एक माह बीत जाने के बाद भी खनन अधिकारी की लापरवाही से सड़क के लिए खनन की अनुमति नहीं मिल रही। इस वजह से सड़क निर्माण कार्य चालू नहीं हो पा रहा। आपको बता दें कि कारिडोर का प्रधानमंत्री से लोकार्पण कराने की तैयारी है। बता दें कि खनन अधिकारी का यह बयान इन दिनाें इंटरनेट मीडिया पर भी जमकर वायरल हाे रहा है। 

prime article banner

यूपीडा द्वारा साढ़, कुड़नी और मुसाफा रोड से बकेवर जाने वाली सड़क में दो किमी की एक लेन सड़क बनी हुई है। यूपीडा द्वारा सड़क चौड़ीकरण के लिए भूमि का अधिग्रहण हो चुका है। सड़क बनाने की जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी को मिली है। 9.26 करोड़ रुपये से पीडब्ल्यूडी की ओर से टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इस सड़क के बनने से उद्यमी और मालवाहक वाहन प्रयागराज, फतेहपुर, कौशांबी सहित अन्य जिलों से कानपुर-प्रयागराज हाईवे से फतेहपुर के चौड़गरा से बकेवर होते हुये साढ़ डिफेंस कारिडोर और हमीरपुर-सागर हाईवे पहुंच जाएंगे। साथ ही एक रास्ता महाराजपुर हाईवे से नर्वल मोड से सीधा टौंस से साढ़ को जोड़ता है। साढ़ से बकेवर जाने वाले नया रास्ता बनने से वाहन सवारों को महाराजपुर आने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे 20 किमी का रास्ता बच जाएगा। सहायक अभियंता नफीस खान ने बताया कि खनन की अनुमति ना मिलने से काम में देरी हो रही है। अनुमति मिलते ही काम को शुरू किया जाएगा।

कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट नहीं: खनन अधिकारी केबी सिंह ने बताया कि पीडब्ल्यूडी की ओर से पत्राचार हुआ था। डिफेंस कारिडोर कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट नहीं है। जल्द ही डीएम की ओर से अनुमति दे दी जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK