Move to Jagran APP

अफसरों का ढीला रवैया, वाहन चालकों का नहीं कोई खेवैया

चकेरी से भौंती एलिवेटेड रोड में छह माह पहले पनकी गैस प्लांट अंडर पास के गार्डर टूट गए थे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 01:42 AM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 01:42 AM (IST)
अफसरों का ढीला रवैया, वाहन चालकों का नहीं कोई खेवैया
अफसरों का ढीला रवैया, वाहन चालकों का नहीं कोई खेवैया

जागरण संवाददाता,कानपुर: चकेरी से भौंती एलिवेटेड रोड में छह माह पहले पनकी गैस प्लांट अंडरपास के गार्डर टूट गये थे। एनएचएआइ अफसरों के ढीले रवैये के चलते अभी तक इसकी मरम्मत का काम पूरा नहीं हो पाया है। एलिवेटेड रोड से प्रतिदिन निकलने वाले 30 हजार वाहनों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। पनकी गैस प्लांट अंडरपास की बेयरिग पांच अप्रैल को फेल हो गई थी। इसके बाद से एलिवेटेड रोड को तात्याटोपेनगर से बंद कर यातायात एलिवेटेड की सर्विस रोड से होकर भौंती की तरफ जा रहे हैं।

loksabha election banner

एनएचएआइ की मेंटिनेंस एजेंसी ओरियंट कंपनी ने टूटी बेयरिग की जांच कराई। आइआइटी ने डेढ़ माह में इसकी रिपोर्ट दी। इसके बाद अंडरपास की बेयरिग बनाने के लिए कंपनी का चयन में दो माह बीत गये। कंपनी तय हुई तो दो माह बेयरिग बनने में लग गया। सितंबर के पहले सप्ताह में गाजियाबाद की कंपनी ने अंडरपास की मरम्मत का काम शुरू हो गया है। जबकि अंडरपास की मरम्मत की अपेक्षा मेट्रो के काम बहुत तेजी से चल रहा है। दो वर्ष में आइआइटी से मोतीझील तक गार्डर रख दिये। अब नवंबर तक इसे चालू करने की तैयारी है।

कंपनी के सहायक अभियंता अयान खान ने बताया कि अंडरपास के गार्डर उठाकर उनकी बेयरिग तोड़कर नई बेयरिग लगाई जा रही है। एनएचएआइ के परियोजना निदेशक पंकज मिश्रा ने बताया कि कोविड की वजह से काम में देरी हुई है। बेयरिग बदलना बहुत तकनीकी काम होता है, इस वजह से देरी हो रही है। उन्होंने बताया कि 28 सितंबर तक अंडर पास की मरम्मत का काम पूरा कर दिया जाएगा। इसके बाद निरीक्षण 30 सितंबर से यातायात शुरू किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.