Move to Jagran APP

Love Jihad की शिकार युवती से मौलवी समेत तीन ने किया सामूहिक दुष्कर्म, मतांतरण न कराने पर दी सजा

Love Jihad Religion Conversion Case उत्तर प्रदेश समेत विभिन्न प्रांतों में चलाए जा रहे मतातंरण के रैकेट का भंडाफोड़ होने के बाद इस तरह मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हालांकि प्रशासन इस तरह के मामलों पर रोक लगाने में जुटा हुआ है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 08:50 PM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 08:50 PM (IST)
Love Jihad की शिकार युवती से मौलवी समेत तीन ने किया सामूहिक दुष्कर्म, मतांतरण न कराने पर दी सजा
मतातंरण और दुष्कर्म की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

फतेहपुर, जेएनएन। Love Jihad Religion Conversion Case उत्तर प्रदेश में मतांरण का रैकेट का भंडाफोड़ होने के बाद से सूबे के अलग-अलग जिलों से मतातंरण और लव-जिहाद की खबरें सामने आ रही हैं। जहां एक ओर कानपुर शहर में मतातंरण के आरोप में रविवार को बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया तो वहीं, दूसरी ओर नया मामला फतेहपुर से सामने  आया है। दरअसल, प्रयागराज निवासी युवक ने दिल्ली की युवती को लव जिहाद का शिकार बनाया। आरोप है कि उसके मतांतरण नहीं करने पर मौलवी समेत तीन लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोपितों ने उसे मतांतरण के लिए 10 लाख रुपये का लालच भी दिया। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: : खुदकुशी की धमकी देकर आसिब ने औरैया की युवती का कराया मतांतरण, निकाह के बाद किया बेघर

पश्चिम दिल्ली के बदरपुर थाने के एक मुहल्ले की निवासी युवती ने बताया कि शादी के बाद प्रताडऩा से परेशान होकर उसका पति से तलाक हो गया। जनवरी 2021 में वह रिश्तेदारों के साथ प्रयागराज घूमने गई थी। वहां उसका संपर्क संजय ङ्क्षसह नाम के युवक से हुआ। बाद में उसके बुलाने पर वह दिल्ली से कौशांबी जिले के पूरामुफ्ती थाने के एक गांव गई थी। यहां पता चला कि उसका नाम संजय नहीं, बल्कि शेबू है। इसपर उसने विरोध किया तो आरोपित ने जबरन सिराथू तहसील ले जाकर सादे स्टांप में हस्ताक्षर करा लिए। इसके बाद वह उनके चंगुल से बचकर किसी तरह ़दिल्ली चली गई। पूरामुफ्ती थाने से फोन जाने पर वह 16 सितंबर को प्रयागराज आई तो आरोपित ने फिर से उसे बंधक बनाकर कार से कौशांबी के एक मौलवी के साथ फतेहपुर में मौलवी के पास ले जाने लगे। फतेहपुर शहर पहुंचते ही कार में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ, जिसमें मौलवी समेत तीन लोग शामिल रहे। इसके बाद वह कार से उतरकर भाग निकली। शहर कोतवाली प्रभारी अनूप ङ्क्षसह ने बताया कि पूरा प्रकरण कौशांबी के पूरामुफ्ती थानाक्षेत्र का है, यहां से कोई मतलब नहीं है।

यह भी पढ़ें: कानपुर में मतांतरण के आरोप पर हंगामे की सूचना पाकर पहुंची पुलिस, आरोपित पादरी हिरासत में

एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि युवती के खिलाफ कौशांबी के पूरामुफ्ती थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज है। विभाग की ओर से एक आडियो भी मिला है, जिसमें युवती की आवाज बताई जा रही है। इसमें एक युवती बोल रही है कि मैैं सभी को फंसा दूंगी। मामला पूरी तरह फर्जी है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.