Move to Jagran APP

ठेकेदार के बंद मकान से आठ लाख की चोरी

चकेरी के श्याम नगर चाणक्यपुरी निवासी डिफेंस ठेकेदार आकाश अवस्थी के बंद मकान से चोरों ने 8 लाख रुपये का माल पार कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 01:48 AM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 01:48 AM (IST)
ठेकेदार के बंद मकान से आठ लाख की चोरी
ठेकेदार के बंद मकान से आठ लाख की चोरी

जासं, कानपुर: चकेरी के श्याम नगर चाणक्यपुरी निवासी डिफेंस ठेकेदार आकाश अवस्थी के बंद मकान से चोरों ने नगदी व जेवरात समेत आठ लाख रुपये का माल पार कर दिया। घटना के वक्त उनका पूरा परिवार भागवत कथा करवाने के लिए वृंदावन गया था। बुधवार देर रात जब वह घर लौटे तो घटना की जानकारी हुई। आकाश ने बताया कि मई में कोरोना से बड़े भाई सूरज अवस्थी की मौत हो गई थी। जिनकी स्मृति के लिए वृंदावन में भागवत कथा कराने के लिए वह पूरे परिवार के साथ बीती 27 जुलाई को गए थे। जहां चार अगस्त को भागवत खत्म होने के बाद वह देर रात घर पहुंचे। इस दौरान घर की अलमारियां टूटी और सामान बिखरा मिला। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर थाना प्रभारी अमित तोमर पहुंचे और फारेंसिक टीम बुलाकर जांच पड़ताल की। पूछताछ के दौरान पीड़ित परिवार ने थाना प्रभारी को बताया की चोर घर से करीब 25 हजार रुपये नकद और जेवरात समेत करीब आठ लाख रुपये का माल चोरी कर ले गए है। थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि फिलहाल पीड़ित के घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही चोरों को पकड़ कर घटना का खुलासा किया जाएगा।

loksabha election banner

पीआरवी जवानों ने शोहदों को खदेड़ा

जासं, कानपुर : बर्रा बाईपास से रिक्शा सवार युवतियों का पीछा कर रहे शोहदों को पीआरवी ने दौड़ा लिया। पीआरवी के पीछा करने पर शोहदे मौके से भाग निकले।

गोविद नगर के दादा नगर कालोनी निवासी दो युवतियां समारोह से घर लौट रही थीं। बर्रा बाईपास से रिक्शा करके घर जाते वक्त शोहदों ने पीछा करके अश्लील कमेंट करने शुरू कर दिये थे। इस पर युवती ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद पीआरवी 4739 ने पीछा कर रहे शोहदों को दौड़ा लिया। पीआरवी के पहुंचने पर शोहदे भाग निकले। युवतियों ने पीआरवी के जवानों को धन्यवाद दिया।

----

दस मिनट में पीआरवी ने भटकती मासूम को घर पहुंचाया

जासं, कानपुर : गोविद नगर के नंदलाल चौराहे के पास छह वर्षीय मासूम को रोता देखकर नितिन मिश्र ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिस पर पीआरवी 0436 मौके पर पहुंची। पूछताछ में बच्ची ने अपना नाम गोविद नगर निवासी आकृति और पिता का नाम योगेंद्र सिंह बाल्मीकि बताया। पीआरवी ने बच्ची को साथ लेकर उसके घर की तलाश शुरू की। दस मिनट में पीआरवी ने उसके स्वजन को खोज निकाला और बच्ची को सौंप दिया। नंदलाल चौराहे के पास ही बच्ची की मां सब्जी की दुकान लगाती है। दुकान आने के लिए घर से निकली थी। रास्ता भटक गई। पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने पीआरवी जवानों को सम्मानित करने की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.