फतेहपुर, जेएनएन। शहर के शांतीनगर मुहल्ले में स्थित एक प्लाट की रजिस्ट्री करने के नाम पर एक महिला से 15 लाख रुपये ऐंठ लिए गए। रुपये वापस मांगने पर महिला को धमकी दी गई जिस पर पीडि़ता ने सदर कोतवाली में एक दंपती समेत चार आरोपितों पर अमानत में खयानत के तहत धोखाधड़ी व धमकी देने की एफआइआर दर्ज कराई है जिसकी जांच पुलिस कर रही है।

शहर के नई कालोनी कृष्णबिहारी नगर मुहल्ला निवासिनी सरिता यादव पत्नी बृजेंद्र सिंह ने आनंद कुमार, रामबाबू, सुनीता देवी पत्नी रामबाबू, सुधीर शिवहरे निवासी न्यू कालोनी कृष्णबिहारी नगर के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी। पीडि़ता ने स्पष्ट किया है कि उसने शांतीनगर में 18 अगस्त 2020 को एक प्लाट लिया। जिसमें उसने निर्माण भी करा लिया। अब रजिस्ट्री कराने के लिए वह आरोपितों के चक्कर काट रही है, जबकि उसने 15 लाख रुपये नकद दे भी दिए हैं। रजिस्ट्री न होने पर वह रुपये मांग रही है तो उसे अपशब्द कहकर जान से मारने की धमकी दी जा अरही है। शहर कोतवाल सत्येंद्र फतेहपुर में प्लाट रजिस्ट्री करने के बहाने महिला से 15 लाख रुपये हड़पे, वापस मांगने पर आरोपित दे रहें धमकी

किराना व्यापारी के घर से लाखों के जेवर उड़ा ले गए चोर : थाना क्षेत्र के भोलेपुर गांव में स्थित किराना की दुकान में घुसकर चोर 70 हजार रुपये नकद समेत करीब तीन लाख रुपये के जेवर पार कर ले गए। गृहस्वामी की तहरीर पर पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन कर रही है।

भोलेपुर निवासी महेश ने घर पर ही किराने की दुकान खोल रखी है। शनिवार की देर शाम दुकान बंद कर दुकानदार स्वजन संग बाहर बरामदे में सो गया। चोर जीने के रास्ते घर के अंदर दाखिल हो गए। कमरे में रखे बक्से का ताला तोड़कर उसमें रखी छोटी अटैची खोल चोर 70 हजार रुपए नकद व 3 लाख रुपए कीमत के सोने व चांदी के जेवरात चोरी कर लिए। दुकानदार ने बताया कि देर शाम सोते समय घर के सभी दरवाजे अंदर से बंद थे। बाहर से जाने का कोई रास्ता ही नहीं है। ऐसा अनुमान है कि चोर शाम को ही कोई चोर घर के अंदर घुसकर बैठ गया। उसी ने रात में जीने का दरवाजा खोलकर अपने अन्य साथियों को बुला कर घटना को अंजाम दिया है। थाना प्रभारी अमित कुमार मिश्रा ने बताया कि तहरीर मिली है। जांच कराई जा रही है चोरी का जल्द ही खुलासा होगा।

सरहज ने खुले दरवाजे देखे : किराना दुकान की ससुराल चांदपुर थाने के बेहटी गांव में है। सरहज संध्या इन दिनों आई हुई। घटना के समय सरहज घर के अंदर ही सो रही थी। सुबह जब उसकी नींद खुली तो दरवाजे खुले देख अवाक रह गई और स्वजन को घटना की जानकारी दी।ने कहा कि उक्त चारों आरोपितों पर धोखाधड़ी के तहत रिपोर्ट दर्ज कर लोधीगंज चौकी प्रभारी उमाशंकर सिंह को जांच दी गई है।

 

 

Edited By: Akash Dwivedi